CM योगी के आने से पहले बाढ़ पीड़ितों को बांटा गया एक्सपायरी डेट पानी, बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे थे बारांबकी

Edited By Isha,Updated: 31 Aug, 2023 01:34 PM

expiry date water distributed to flood victims before the arrival of cm yogi

सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का हाल-चाल लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाराबंकी पहुंचे थे। उन्होंने यहां रामनगर तहसील क्षेत्र के पर्वतपुर, सरसंडा, जमका और खुज्जी समेत दूसरे बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया। वहीं,...

बाराबंकी: सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का हाल-चाल लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाराबंकी पहुंचे थे। उन्होंने यहां रामनगर तहसील क्षेत्र के पर्वतपुर, सरसंडा, जमका और खुज्जी समेत दूसरे बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया। वहीं, जिले में उनके आने से पहले रामनगर के आडिटोरियम में बाढ़ पीड़ितों को पीने के लिए जो पानी बांटा गया उसकी डेट एक्सपायर हो चुकी थी। ध्यान आकृष्ट कराने पर एक अधिकारी ने कहा शुक्र करो यही मिल गया।

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व गर्मी को देखते हुए पत्रकारों और बाढ़ पीड़ितों को पीने के लिए जो पानी मुहैया कराया गया उसपर पैकिंग की तिथि 23 फरवरी 2023 अंकित थी जबकि एक्सपायरी डेट 22 अगस्त 2023 थी। अधिकारी और नेता भले ही इसे सामान्य बात कहकर टालते रहे, लेकिन इसको लेकर भ्रष्टाचार के आरोप की चर्चा रही।

PunjabKesari

"बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद की जा रही है"
वहीं, कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि डबल इंजन की सरकार आपदा के समय आपके साथ खड़ी है। सीएम योगी ने कहा कि पीड़ितों की हरसंभव मदद की कोशिश की जा रही है। हर पीड़ित को राहत सामग्री में 10 किलो चावल, आटा, आलू, दाल आदि दे रहें हैं। एंटी स्नेक वैक्सीन भी हर सीएचसी पर उपलब्ध करा दी गई है। पशुओं के चारे का इंतजाम भी किया गया है। जिला प्रशासन से आपदा राहत के मुआवजे की धनराशि देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मकान गिरने पर नया मकान पीएम और सीएम आवास योजना के जरिये दिया जाएगा।

PunjabKesari

फसल के नुकसान का मुआवजा देगी सरकार: योगी 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले के आलाधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं कि तत्काल बाढ़ वाले इलाकों में लोगों की फसल के हुए नुकसान का सर्वे कराएं और रिपोर्ट शासन को भेजें। जिससे किसानों को मुआवजा दिया जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर साल यहां सरयू नदी की बाढ़ से लोग परेशान होते हैं। इसके लिए सिंचाई विभाग को स्थायी समाधान के लिए निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि बाराबंकी के बाढ़ प्रभावित इलाकों में क्षतिग्रस्त पुल, सड़क और दूसरी जरूरी जीचों को तुरंत सही कराने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें कि हर साल की तरह इस बार भी बाराबंकी जिले की तहसील रामनगर, सिरौलीगौसपुर और रामसनेहीघाट के क्षेत्र सैकड़ो गांव बाढ़ से प्रभावित होते हैं। इस समय सरयू नदी की कटान से भी सैकड़ों गांव प्रभावित हैं। इसमें सबसे ज्यादा तहसील रामनगर क्षेत्र के गांव प्रभावित हैं। यहां दर्जनों घर, प्राइमरी विद्यालय, पंचायत भवन कटान के चलते नदी में समा चुके हैं। लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। लोग गांव छोड़कर किसी तरह नदी के तटबंध पर अपना गुजर-बसर कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!