UPLok Sabha Election 2024: अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थमा, यूपी में 13 लोकसभा सीटों पर 1 जून को होगा मतदान

Edited By Ramkesh,Updated: 30 May, 2024 06:02 PM

election campaign for the last phase in up ends voting will be held on

लोकसभा चुनाव के अंतिम यानी सातवें चरण के लिए आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम गया। इस चरण में 1 जून को उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इन सभी 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 6 बजे के बाद कोई भी...

UPLok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम यानी सातवें चरण के लिए आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम गया। इस चरण में 1 जून को उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इन सभी 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 6 बजे के बाद कोई भी चुनाव-प्रचार नहीं कर सकेंगे।

बाहरी पदाधिकारियों के उपस्थित रहने पर रहेगा प्रतिबंध
मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि अंतिम चरण में 13 सीटों पर आज शाम छह बजे से चुनाव प्रचार गया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान खत्म होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि राजनीतिक दलों के सभी बाहरी पदाधिकारी व कार्यकर्ता निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहें। मतदान के दिन मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक लगाई गई है।

इन सीटों पर होगा मतदान
सातवें चरण में यूपी की जिन 13 सीटों पर मतदान होगा, उनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर व राबर्ट्सगंज शामिल है। इन सभी 13 सीटों के लिए 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 134 पुरुष और 10 महिला हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!