यूपी सरकार की सफल रणनीति की बदौलत 2 हफ्ते में घटे एक लाख 10 हजार कोरोना मरीज

Edited By Umakant yadav, Updated: 14 May, 2021 11:14 PM

due to successful strategy of up government one lakh 10 thousand corona

अपर मुख्य सचिव ‘सूचना'' नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि 30 अप्रैल से प्रदेश के कुल एक्टिव मामलों में 01 लाख 10 हजार से अधिक की कमी आई है। इसके साथ-साथ नये मामलों की संख्या में भी तेजी से कमी हो रही है। प्रदेश में प्रतिदिन कोविड टेस्ट 2.50 लाख से...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की सफल रणनीति की बदौलत पिछले दो हफ्ते में कोरोना के सक्रिय मामलों में एक लाख दस हजार से अधिक की कमी आयी है। अपर मुख्य सचिव ‘सूचना' नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि 30 अप्रैल से प्रदेश के कुल एक्टिव मामलों में 01 लाख 10 हजार से अधिक की कमी आई है। इसके साथ-साथ नये मामलों की संख्या में भी तेजी से कमी हो रही है। प्रदेश में प्रतिदिन कोविड टेस्ट 2.50 लाख से अधिक किये जा रहे हैं, इसे 03 लाख तक बढ़ाये जाने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं।

सहगल ने बताया सर्विलान्स के साथ-साथ गाँवों में लोगों से सम्पकर् करते हुए कोविड लक्षणयुक्त लोगों की पहचान कर उनका कोविड टेस्ट तथा उन्हें मेडिकल किट प्रदान की जा रही है। निगरानी समितियों के द्वारा गाँव में रहने वाले लोगों से सम्पकर् कर कोविड लक्षणों की जानकारी ली जा रही है। कोविड लक्षण मिलने वाले लोगों का आरआरटी टीम द्वारा एन्टीजन कोविड टेस्ट किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि गाँव में संक्रमणयुक्त लोगों को होम आइसोलेशन में रखने के लिए गाँव में ही पंचायत भवन/स्कूल/सरकारी इमारतों मंे आइसोलेट करके उनका उपचार किया जा रहा है। गांवों में चलाये जा रहे इस अनूठे अभियान की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा नीति आयोग द्वारा की गयी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!