कानपुर देहात मामले में DM ने PCS जेपी गुप्ता को दिए Magisterial जांच के आदेश

Edited By Ramkesh,Updated: 15 Feb, 2023 05:42 PM

dm orders magisterial inquiry to pcs jp gupta in kanpur dehat case

उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के रूरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए अग्निकांड में मां-बेटी की मौत के मामले में जिलामजिस्ट्रेट ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।  उन्होंने कानपुर देहात के  जे०पी० गुप्ता से जांच कर रिपोर्ट मांगी है।...

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के रूरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए अग्निकांड में मां-बेटी की मौत के मामले में जिलामजिस्ट्रेट ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।  उन्होंने कानपुर देहात के  जे०पी० गुप्ता से जांच कर रिपोर्ट मांगी है। इसके लिए पत्र जारी कर दिया गया है।

PunjabKesari

पत्र के मुताबिक दिनांक 13-2-2023 को ग्राम मडौली, थाना रूरा, तहसील मैथा जनपद कानपुर देहात में उप जिलाधिकारी मैथा व अन्य राजस्व तथा पुलिस कर्मचारियों के द्वारा ग्राम मडौली की गाटा संख्या 1242 रकबा 0.650 हे0 ऊसर की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घटित हुई घटना एवं उक्त घटना के दौरान प्रमिला दीक्षित पत्नी कृष्ण गोपाल दीक्षित एवं नेहा दीक्षित पुत्री कृष्ण गोपाल दीक्षित की आग लगने से जलकर मृत्यु हो जाने के सम्बन्ध में थाना रूरा में अपराध मु०अ०स० 38/2023 ETTRT-302/307/436/ 429/323/34 आई०पी०सी० पंजीकृत हुआ है।
PunjabKesari
उक्त घटना की गंभीरता एवं संवेदनशीलता के दृष्टिगत घटना की मजिस्ट्रियल जांच हेतु जे०पी० गुप्ता, अपर जिला मजिस्ट्रेट (वि0/रा0), कानपुर देहात को नामित किया जाता है तथा उन्हें निर्देशित किया जाता है कि उपरोक्त घटना की मजिस्ट्रियल जांच कर अपनी सुस्पष्ट जांच आख्या एक पक्ष में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

PunjabKesari

बता दें कि बता दें कि बीते सोमवार को कानपुर देहात की पुलिस और अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान झोपड़ी में अचानक आग लग गई जिसे मां-बेटी की जलकर दोनो की मौत हो गई। पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है कि टीम ने जेसीबी से नल और मंदिर तोड़ने के साथ ही छप्पर गिरा दिया। जिस दौरान छप्पर में आग लग गई और वहां मौजूद प्रमिला (44) व उनकी बेटी नेहा (19) की आग की चपेट में आने से जल कर मौके पर ही मौत हो गई जबकि कृष्ण गोपाल गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सभी को शांत कराया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!