केजरीवाल के समर्थन में उतरे Akhilesh, योगी ने लगाया जनता दरबार, कहा- घबराइए मत, सबका होगा समाधान, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 22 May, 2023 06:26 AM

darbar said don t panic there will be solution for all

केंद्र सरकार द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) तथा अन्य सेवाओं के अधिकारियों के लिए राष्ट्रीय राजधानी सेवा प्राधिकरण बनाने संबंधी अध्यादेश जारी किये जाने के बाद अखिलेश यादव Akhilesh ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया और कहा...

लखनऊ: केंद्र सरकार द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) तथा अन्य सेवाओं के अधिकारियों के लिए राष्ट्रीय राजधानी सेवा प्राधिकरण बनाने संबंधी अध्यादेश जारी किये जाने के बाद अखिलेश यादव Akhilesh ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया और कहा कि यह अध्यादेश के नाम पर जनादेश की हत्या।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में हमेशा की तरह जनता दर्शन कर लोगों की फरियाद सुनी। जनता दर्शन में पहुंचे लोगों ने सीएम योगी से अपनी समस्याएं कही। सीएम ने एक-एक करके सभी फरियादियों की फरियाद सुनी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि, पात्रों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने में विलंब नहीं होना चाहिए।

1- Bhojpuri Film: भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और स्मृति सिन्हा की फिल्म "बेवफा सनम" का ट्रेलर रिलीज
Bhojpuri news, Bhojpuri Film: भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म‘बेवफा सनम ऑफिशियल ट्रेलर वर्ल्ड वाइड रिकार्ड्स भोजपुरी पर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म बेवफा सनम में पवन सिंह के अपोजिट अभिनेत्री स्मृति सिन्हा नजर आ रही है, जो फ़िल्म पवन की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। 

2- Mathura: मुठभेड़ के बाद 1.25 लाख रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार, साल 2021 में पुलिस पर की थी फायरिंग
मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में पुलिस (Police) ने राल रोड पेलखू मोड़ के पास एक मुठभेड़ (Encounter) के बाद सवा लाख रुपये के इनामी अपराधी को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। एक पुलिस अधिकारी (Police Officer) ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ (Encounter) में अपराधी के पैर में गोली लगी है।

3- राजनीतिक दलों की वादाखिलाफी से ऊब चुकी है जनता, देश की राजनीति जल्द ले सकती है करवट: मायावती
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती (Mayawati News) ने रविवार को कहा कि जुमलेबाजी और धर्म की राजनीति से जनता उकता चुकी है, जिससे निकट भविष्य में देश की राजनीति करवट ले सकती है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के चुनावी वादे, वादाखिलाफी, विषैले भाषणों के अलावा धर्म का राजनीतिक स्वार्थ के लिए अत्याधिक और अनुचित इस्तेमाल लोगों को रास नहीं आ रहा है। 

4-UP News: राष्ट्रीय लोक अदालत 16 जोड़ों के लिए बना वरदान, सुलह समझौते बाद साथ रहने को हुए तैयार
फर्रुखाबाद, UP News: यूपी के फर्रुखाबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत 16 जोड़ों के लिए वरदान बना गया। बरसों से न्यायालय में चले आ रहे पति-पत्नी विवाद राष्ट्रीय लोक अदालत ने सुलह समझौता होने के बाद 16 जोड़े एक दूसरे के हो गए। न्यायाधीश ने सभी को एक दूसरे गले में माला पहना कर मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं 16 जोड़े एक दूसरे के सुलह समझौते के बाद खुश दिखाई दिए। राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन फतेहगढ़ के न्यायालय परिसर में हुआ था। 

5- Lucknow News: यूपी ने 2022-23 के सत्र में चीनी उत्‍पादन में महाराष्‍ट्र को छोड़ा पीछे, किया रिकॉर्ड प्रोडक्शन
लखनऊः उत्तर प्रदेश ने 2022-23 के पेराई सत्र में चीनी उत्पादन में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है, जबकि इस सत्र में राज्य में संचालित 118 चीनी मिलों के मुकाबले महाराष्ट्र में 210 चीनी मिलें परिचालन में थीं। यूपी के गन्ना विकास और चीनी मिल मामलों के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बताया, ‘‘जहां तक चीनी के उत्पादन की बात है तो उत्तर प्रदेश कई अन्य कारकों के साथ महाराष्ट्र से आगे है।''

6- मुस्लिम समाज की तरक्की के लिए SP-BSP ने नहीं किया कोई काम: दानिश अंसारी
बलिया: उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ( Danish Azad Ansari ) ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों दलों ने हमेशा मुस्लिम समाज को गुमराह करने व ठगने का काम किया है।

7- Mathura: राधा दामोदर मंदिर में फैशनेबल कपड़े पहनकर आने पर पाबंदी, मर्यादित वस्त्रओं में ही होंगे दर्शन
मथुराः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में एक ऐसा मंदिर है, जहां पर आने वाले के लिए एक ड्रेस कोड जारी किया गया है। यह मंदिर वृंदावन (Vrindavan) के सप्त देवालयों में शामिल ठाकुर राधा दामोदर मंदिर (Thakur Radha Damodar Temple) है, जहां अमर्यादित (छोटे कपड़े) वस्त्र पहनकर दर्शन करने आने वालों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। 

8- Triple Talaq: 5 बच्चों की मां को शौहर ने धक्के देकर घर से निकाला, बोला- तलाक, तलाक, तलाक
बाराबंकी, Triple Talaq: तीन तलाक के खिलाफ भले ही कानून पारित हो गया है, बावजूद इसके इसपर लगाम नहीं लग पा रही है। ताजा मामला बाराबंकी जिले का है। जहां एक पांच बच्चों की मां को उसके पति ने मारपीट कर घर निकाला और उसे तीन तलाक बोल दिया। धर-धर की ठोकरे खाकर पीड़िता पुलिस के पास पहुंची है। न्याय की मांग की है। पीड़िता के साथ उसके मासूम बच्चे भी ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

9- Nurse का तीन युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग: धोखा देने पर तीनों ने मिलकर प्रेमिका की कर दी हत्या
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद में एक ट्रेनी नर्स ( Nurse ) की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जिस नर्स को पुलिस सुसाइड मानकर जांच कर रही थी अब इस मामले में नया मोड आ गया है।  पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए बताया कि मृतक नर्स का तीन युवक से प्रेम प्रसंग था। जब इसकी जानकारी एक दूसरे को हुई तो तीनों ने मिलकर नर्स की हत्या का योजना बना डाली।

10-Rampur: आजम खान के करीबी सीओ आले हसन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 18 मामलों में जमानत याचिका खारिज
रामपुर (रवि शंकर): समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सरकार में रामपुर (Rampur) के पुलिस उपाधीक्षक नगर रहे आले हसन खान (Hasan Khan) के विरुद्ध आजम खान (Azam Khan) की जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन लेने के लिए किसानों को मारने पीटने प्रताड़ित करने और जबरदस्ती जमीन मिलाने के 27 मामले रामपुर के विशेष न्यायालय एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!