CM योगी का साढ़े 4 साल का कार्यकाल पूरा, उपलब्धियों का बखान कर आज पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 19 Sep, 2021 11:00 AM

cm yogi s tenure of 4 and a half years completes

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरा होने के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार को सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। योगी राज्य सरकार की विगत...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरा होने के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार को सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। योगी राज्य सरकार की विगत साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। उधर, सरकार के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा कार्यकर्ता जन-जन तक पहुंच कर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर संपर्क व संवाद करेंगे। पार्टी 19 सितंबर को प्रदेश के सभी 27,700 शक्ति केंद्रों पर पहुंचकर प्रदेश भाजपा सरकार द्वारा किए गए गांव, गरीब, किसान के विकास से प्रदेश के सांस्कृतिक, औद्योगिक व आर्थिक विकास को लोक दरबार में प्रस्तुत करेंगी।
PunjabKesari
साढ़े चार पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाएगी बीजेपी 
प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य ने बताया कि प्रदेश में भाजपा की प्रदेश सरकार साढ़े चार पूरे होने पर अपनी परंपरा के अनुरूप एक बार फिर सरकार के कामकाज, उपलब्धियां तथा ऐतिहासिक निर्णयों को लेकर जनता के दरबार में पहुंचेंगी। पार्टी प्रदेश के सभी 27,700 शक्ति केंद्रों पर ग्राम चौपाल लगाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा प्रशस्त अंत्योदय पथ पर चलते हुए प्रदेश भाजपा सरकार का गांव, गरीब, किसान की आर्थिक व सामाजिक विकास का दस्तावेज प्रस्तुत करेगी। पार्टी के प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल, शक्ति केंद्र व बूथ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, महापौर, नगरीय निकाय के अध्यक्ष व सदस्य, त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्ष व सदस्य, आयोग, निगम, बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य ग्राम चौपाल में योगी सरकार की उपलब्धियों व निर्णयों के साथ जन संवाद करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सरकार के शानदार साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर बधाई देते हुए कहा है कि यह अवधि प्रदेश के नवनिर्माण व जनाकांक्षाओं की पूर्ति के रहे हैं। गांव, गरीब, किसान, पिछड़ा, दलित, वंचित, युवा, महिला, व्यापारी, कर्मचारी सहित समाज के हर वर्ग व प्रदेश की समग्र जनता के कल्याण के ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने 2017 में भाजपा के संकल्प पत्र के माध्यम से जनता से किए गए हर संकल्प को पूर्ण किया है। कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों की कर्जमाफी का ऐतिहासिक फैसला लिया गया। माफियाओं-गुंडों पर हो रही कारर्वाई और गरीबों की जमीन कब्जाने वालों पर चल रहे बुलडोजर से माफियाओं और कभी सत्ता में रहते हुए उनको सर आंखों पर बिठाने वाले विपक्षी दलों के भी कलेजे दहल रहे हैं। किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले दलों ने केवल उनकी जमीन कब्जाई जबकि योगी की अगुवाई में भाजपा सरकार ने अब तक किसानों के खाते में गेहूं-धान की एमएसपी, किसान सम्मान निधि, गन्ना मूल्य के भुगतान के रूप में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक भेजे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था। आज पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में व योगी जी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है। आवास, बिजली, सड़क, शौचालय, रसोई गैस से राशन तक सभी को बिना भेदभाव उपलब्ध हुआ है। सपा-बसपा सहित विपक्ष के सरकारों में निवेशक यूपी की तरफ रुख तक नहीं करते थे,, जबकि, योगी सरकार में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निवेश योजनाएं जमीन पर उतर रही है। डिफेंस कॉरिडोर से लेकर एक्सप्रेसवे तक यूपी की तस्वीर बदल रहे हैं।

पिछली सरकारों में भर्तियां भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी- स्वतंत्रदेव 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकारों में भर्तियां भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थी। युवाओं का हक छीना गया। वहीं, योगी सरकार में अब तक 4 लाख से अधिक युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल चुकी है। अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है। सिंह ने कहा कि कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर घटिया राजनीति कर रहा था, उस समय सरकार पूरे मनोयोग से प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी। कोविड नियंत्रण के यूपी मॉडल को पूरे विश्व ने सराहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां विश्व में सर्वाधिक वैक्सिनेशन का रेकाडर् बना है, वहीं यूपी भी वैक्सिनेशन व कोविड टेस्टिंग में देश में नंबर वन है।

उन्होंने कहा कि जनाकांक्षाओं पर नियमित रूप से खरे उतरने का ही परिणाम है कि जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव, उपचुनावों, पंचायत चुनावों सहित जनकसौटी के हर मानकों पर भाजपा को पूरा आशीर्वाद दिया है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है। 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी। जनता के आशिर्वाद से भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!