UP Police Constable News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया दोबारा Exam कराने का आदेश? जानिए क्या है सच्चाई

Edited By Imran,Updated: 22 Feb, 2024 12:43 PM

cm yogi ordered re examination

UP Police Constable News: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लिक होने का मामला सामने आने के बाद जगह-जगह बच्चों के द्वारा पेपर निरस्त कराने की मांग की जा रही है तो वहीं, वीडियो सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें सीएम योगी...

UP Police Constable News: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लिक होने का मामला सामने आने के बाद जगह-जगह बच्चों के द्वारा पेपर निरस्त कराने की मांग की जा रही है तो वहीं, वीडियो सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हुए दिखाई दें रहे हैं कि 'हमने कहा कि पूरे पेपर को निरस्त करो। पूरे गिरोह को गिरफ्तार कर लो।'

जानिए क्या है पूरा मामला? 
आपको बता दें के कि बीते 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी जिसमें 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. कड़ी सुरक्षा और सख्त पहरे के बीच आयोजित हुई परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पेपर लीक की खबर सामने आई। सोशल मीडिया पर पेपर के कुछ स्क्रीनशॉट्स और फोटोज शेयर करते हुए यूजर्स ने दावा किया था कि 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में आयोजित हुई यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।' एक्स' पर वायरल पेपर लीक की तस्वीरों के साथ यूजर्स इसे सच बता रहे हैं।

PunjabKesari

एक यूजर ने एक्स भर्ती बोर्ड की ट्वीट के बाद लिखा, 'लेकिन आप देखे तो ये second shift का पेपर है जो 5 बजे के बाद छूटा है जिसमे निकलने में 15 से 20 मिनट लगता है और बाहर आकर आंसर लिखने में भी 10 मिनट, और पेपर साफ साफ दिखाई दे रहा है कि पेपर की फोटो दिन में कड़ी धूप में खींची गई है, धूप तो एडिट नहीं की जा सकती है, कुछ तो गड़बड़ हुई।

 

CM योगी ने यूपी बोर्ड परीक्षा दोबारा कराने का आदेश दिया?
उधर पेपर लीक की खबर के बाद अब CM योगी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सीएम योगी कह रहे हैं कि 'हमने कहा कि पूरे पेपर को निरस्त करो। पूरे गिरोह को गिरफ्तार कर लो।' इस वीडियो को यूपी पुलिस भर्ती से जोड़कर देखा जा रहा है। वायरल वीडियो यहां देखें। 

आइए इस वीडियो की सच्चाई को जानते हैं, दरअसल यह वीडियो यूट्यूब पर 28 नवंबर 2021 को अपलोड किया गया मिला। सोशल मीडिया पर वीडिया का आधा हिस्सा शेयर किया जा रहा है. पूरा वीडियो देखने पर पता चल जाता है कि वायरल वीडियो से यूपी पुलिस सिपाही भर्ती से कोई संबंध नहीं है। असल में सीएम योगी इस वीडियो में यूपी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP TET 2021) पेपर लीक को लेकर बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा था कि बीटीसी टीईटी का आज टेस्ट था, एक गिरोह ने कहीं से पेपर लीक किया,  हमने कहा कि पूरे पेपर को निरस्त करो। पूरे गिरोह को गिरफ्तार कर लो। एक महीने के अंदर फिर से पारदर्शी तरीके से परीक्षा आयोजित करो.' यानी वर्तमान में वायरल हो रहा सीएम योगी का वीडियो दो साल पुराना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!