Mygov मंच का CM योगी ने किया शुभारंभ, खुलकर इनोवेटिव आइडिया दे सकेंगे युवा

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 26 Jul, 2021 08:52 PM

cm yogi launched mygov platform youth will be able to openly give

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्लेटफार्म https://up.mygov.in/ का शुभारंभ किया है। जिसके बाद

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्लेटफार्म https://up.mygov.in/ का शुभारंभ किया है। जिसके बाद अब योगी सरकार अब सरकार-नागरिक सहभागिता के राष्ट्रीय मंच "माईगव" पर उपलब्ध हो गई है। इस प्रयास के बाद अब युवाओं के इनोवेटिव आइडिया लेना हो अथवा किसी मुद्दे पर चर्चा-विमर्श आसान हो गया। यूपी में इन विषयों के लिए लोगों के पास एक और मंच उपलब्ध हो गया है।

इस बाबात सीएम योगी ने कहा कि लोकतंत्र जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा संचालित शासन की एक व्यवस्था है। 2014 के पहले सरकार में जनभागीदारी नगण्य थी। आमजन की भावनाओं, विचारों के लिए कोई स्थान नहीं था। लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने के मात्र दो माह के भीतर जुलाई में एक नवीन प्रयास करते हुए माईगव प्लेटफार्म की शुरुआत की गई। प्रधानमंत्री ने तकनीक के माध्यम से लोकतंत्र की जिन भावनाओं को साकार रूप प्रदान करने के लिए जिस कार्य का शुभारंभ किया था, आज सात वर्ष में उसने सुशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने में बहुत बड़ी भूमिका का निर्वहन किया है।

माईगव की टीम की प्रशंसा करते हुए सीएम ने कहा कि कोरोना कालखंड में हम लोगों ने तकनीक के उपयोग को महसूस किया कि कैसे एक साथ करोड़ों लोगों तक पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचा सकते हैं। 80 हजार से अधिक फेयर प्राइस शॉप में ई-पॉश मशीन लगाकर उसे सरकार के पोर्टल से जोड़ा।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!