UP Politics News: सपा नेता रामगोपाल यादव का निशाना, कहा- 'नायडू-नीतीश की कृपा खत्म होते ही धराशाई होगी केंद्र सरकार'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 Jul, 2024 06:44 PM

central government will collapse the blessings of naidu and nitish end

UP Politics News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा पर चल रही है जिस दिन यह दोनों खिलाफ हो जाएंगे उसी दिन...

UP Politics News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा पर चल रही है जिस दिन यह दोनों खिलाफ हो जाएंगे उसी दिन केंद्र सरकार धराशाई हो जाएगी।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव सैफई स्थित अपने आवास पर एक विशेष भेंट वार्ता में किसी भविष्यवक्ता माफिक बताया कि केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा पर चल रही है लेकिन जिस दिन यह दोनों खिलाफ हुए उसी दिन केंद्र सरकार का धराशाई होना तय है। यदि इन दोनों नेताओं के राज्य बिहार और आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला तो केंद्र सरकार नही चल पाएगी। नायडू और नीतीश कुमार अपने-अपने राज्यों में विशेष पैकेज की मांग करने में लगे हुए हैं अगर केंद्र सरकार से दोनों राज्यों को विशेष पैकेज मिल गया तो निश्चित है कि केंद्र सरकार चलती रहे अन्यथा केंद्र सरकार का भविष्य सुरक्षित नहीं है।

लोकसभा चुनावों में यूपी में सपा की बड़ी जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह: रामगोपाल यादव
उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश और बिहार राज्य के नेता एक लंबे समय से अपने-अपने राज्यों के विकास के लिए स्पेशल पैकेज की मांग कर रहे हैं। यह मुद्दा जहां अखबारों की सुर्खियों में बना हुआ है वही केंद्र सरकार के लिए गले की हड्डी भी बना हुआ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में यूपी में सपा की बड़ी जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह है। अगर हम लोकसभा चुनाव को विधान सभा के हिसाब से देखे तो सपा, भाजपा से बड़े अंतर से जीती है। जिस तरह का शासन प्रदेश सरकार चला रही है और जिस तरह का जुल्म यहां की जनता पर हो रहा है, यही चलता रहा तो 2027 में सपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने दावा किया कि बहुत ही जल्दी उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं में जोश देखा जा रहा है उसे ऐसा प्रतीत होता हुआ दिखाई दे रहा है कि सभी 10 विधानसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन को बड़ी कामयाबी मिल सकती है।

जानिए, हाथरस हादसे को लेकर क्या बोले सपा नेता रामगोपाल यादव?
प्रोफेसर ने हाथरस हादसे की चर्चा करते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ समाजवादी पार्टी की पूरी संवेदना है, इस तरह के आयोजनों के लिए सरकार को एसओपी जारी करनी चाहिए। अनुमान से ज्यादा भीड़ होने की वजह से हादसा हुआ है इसका अंदाजा प्रशासन को भी नहीं था। इस हादसे में साजिश देखने वाले लोग बेकार की बात कर रहे है, जांच में सारी बात स्पष्ट हो जाएगी। समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव पार्टी के प्रदेश सचिव गोपाल यादव के साथ इटावा में लाइन सफारी के पास निर्माणाधीन केदारेश्वर मंदिर परिसर में पीडीए योजना के तहत पौधा रोपण करने भी पहुंचे और मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!