जयंत चौधरी का आरोप- यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के अभियान का राजनीतिकरण कर रही BJP

Edited By Mamta Yadav, Updated: 03 Mar, 2022 06:04 PM

bjp is politicizing campaign to bring back indian citizens trapped in ukraine

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के मुद्दे का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए राजनीतिकरण करने का बृहस्पतिवार को आरोप...

वाराणसी: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के मुद्दे का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए राजनीतिकरण करने का बृहस्पतिवार को आरोप लगाया।

जयंत ने जहां समाजवादी पार्टी (सपा) नीत गठबंधन की एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए कहा कि करीब तीन दशक पहले भी बहुत बड़ी संख्या में कुवैत में फंसे भारतीय लोगों को वापस लाया गया था लेकिन उस वक्त किसी ने इस अभियान को कोई नाम नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि लेकिन इस सरकार ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के अभियान का नाम गंगा नदी के नाम पर रखा है क्योंकि उसकी नजर बनारस और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर है। जयंत ने कहा, "मैं दुआ करता हूं कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिक सुरक्षित अपने घर लौट आएं लेकिन उन्हें वापस लाने के नाम पर काफी दिखावा हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे मुद्दा बनाने के लिए अपनी चुनावी रैलियों में ऑपरेशन गंगा का नाम ले रहे हैं।"

रालोद अध्यक्ष ने कहा "मुझे उम्मीद है कि जिस तरह गंगा का नाम अच्छा है, उसी तरह इस अभियान में अंत में हर चीज अच्छी हो और यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिक सुरक्षित अपने घर लौट सकें।" सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बृहस्पतिवार को अपने गठबंधन साथियों रालोद, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, महान दल, अपना दल (कमेरा वादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और जनवादी पार्टी के साथ मेगा रैली करने के बाद वाराणसी में रोड शो करेंगे। वाराणसी में विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत आगामी सात मार्च को मतदान होगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!