गौतम बुद्ध नगर की सीट का आया रिजल्ट, भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने सर्वाधिक मतों से लगाई जीत की हैट्रिक

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 Jun, 2024 08:15 AM

bjp candidate dr mahesh sharma won with the highest number of votes

Gautam Buddha Nagar Result 2024: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को घोषित लोकसभा चुनाव परिणामों में गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से डॉ. महेश शर्मा सर्वाधिक मतों से चुनाव जीते। वहीं हमीरपुर लोकसभा सीट पर अजेन्द्र लोधी सबसे कम मतों के अंतर से चुनाव जीते। उत्तर...

Gautam Buddha Nagar Result 2024: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को घोषित लोकसभा चुनाव परिणामों में गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से डॉ. महेश शर्मा सर्वाधिक मतों से चुनाव जीते। वहीं हमीरपुर लोकसभा सीट पर अजेन्द्र लोधी सबसे कम मतों के अंतर से चुनाव जीते। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट पर मंगलवार देर रात चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए, जिसमें सर्वाधिक मतों से चुनाव जीतने वाले गौतम बुद्ध नगर की भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा है जबकि सबसे कम मतों से चुनाव जीतने वाले हमीरपुर लोकसभा के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लोधी है।

गौतमबुद्धनगर में भाजपा के डॉ. महेश शर्मा को मिले 8,57,829 मत
निर्वाचन आयोग के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर में भाजपा के डॉ. महेश शर्मा को 8,57,829 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी सपा के डॉ. महेंद्र सिंह नागर को 2,98,357 मत मिले। भाजपा के डॉ शर्मा ने 5,59,472 मतों के अंतर से यह चुनाव जीता। वहीं हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में सपा उम्मीदवार अजेन्द्र सिंह लोधी ने सिर्फ़ 2629 मतों के अंतर से जीत हासिल की। लोधी को 4,90,683 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के मौजूदा सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को 4,88,054 मत मिले।

 

जानिए, जीत की हैट्रिक पर क्या बोले भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा?
लगातार तीसरी बार जीतने के बाद महेश शर्मा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि यह जीत गौतमबुद्ध नगर के मेरे प्रिय क्षेत्रवासियों की जीत है। अपना अभूतपूर्व स्नेह और समर्थन देकर माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के दूरदर्शी और प्रभावी नेतृत्व में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से कमल खिलाने पर मैं प्रिय क्षेत्रवासियों और पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं। आप सभी से मिले अपार स्नेह, समर्थन और अपनेपन से अभिभूत हूं। हम सब मिलकर सशक्त और विकसित गौतमबुद्ध नगर का निर्माण करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!