UP Election 2022: मीडिया में विज्ञापन देने से पहले उम्मीदवारों को लेनी होगी MCMC की मंजूरी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 24 Jan, 2022 09:09 PM

before advertising in media candidates will have to take mcmc s approval

उत्तर प्रदेश के झांसी में जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सोमवार को कहा कि चुनाव में उतरे विभिन्न दलों के उम्मीदवार को टीवी चैनल, केबल, इंटरनेट मीडिया आदि पर चलाए जाने वाले विज्ञापनों के लिए पहले मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग...

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सोमवार को कहा कि चुनाव में उतरे विभिन्न दलों के उम्मीदवार को टीवी चैनल, केबल, इंटरनेट मीडिया आदि पर चलाए जाने वाले विज्ञापनों के लिए पहले मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) से अनुमति लेनी होगी। इसके बाद ही प्रत्याशी विज्ञापन मीडिया में चलवा सकेंगे।              

जिलाधिकारी ने बताया कि एमसीएमसी का कंट्रोल रूम कलेक्ट्रेट स्थित जनसुनवाई केंद्र में बनाया गया है। जहां से उम्मीदवार विज्ञापन आदि की अनुमति ले सकता है। इसके अलावा उम्मीदवार की टीवी न्यूज चैनल, पेपर और इंटरनेट मीडिया पर चलने वाली खबरें आदि पर पल-पल की नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में 24 घंटे नजर रखने के लिए स्टाफ तैनात है। कंट्रोल रूम में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया न्यूज चैनल सेक्शन, न्यूज पेपर सेक्शन और इंटरनेट मीडिया सेक्शन बनाया गया है। विभिन्न टीवी चैनलों पर चलने वाली न्यूज लगातार तैनात कर्मचारियों द्वारा देखी जाएगी। चुनाव आयोग की टीम इस बार खास तौर पर इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रखे हुए है।

इंटरनेट मीडिया पर जो भी विज्ञापन चलते हैं, उसकी निगरानी की जा रही है। सोशल मीडिया एवं नेटवर्किंग साइटों पर भी विज्ञापन चलाने के लिए कमेटी से अनुमति लेनी होगी। उम्मीदवारों को जो भी विज्ञापन चलाना होगा, वह चेक किया जाएगा और उसके बाद उसे चलाने की अनुमति दी जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो सम्बंधित पर कार्रवाई होगी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!