अखिलेश यादव की घोषणा- समाजवादी पार्टी राज्यसभा चुनाव में कोई चौथा प्रत्याशी नहीं उतारेगी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 28 May, 2022 01:46 PM

akhilesh yadav s announcement  samajwadi party will not field any

राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं। 31 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। बता दें कि सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में 11 सीटें हैं। सभी राजनीतिक दलों में उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची चल...

लखनऊ: राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं। 31 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। बता दें कि सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में 11 सीटें हैं। सभी राजनीतिक दलों में उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची चल रही है। इसी कड़ी में शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि वह राज्यसभा चुनाव में चौथा प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, भर्तियों में आरक्षण नियमों का पालन नहीं हुआ है।

अखिलेश ने कहा कि आज युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। BJP लोकतंत्र, सेक्युलरिज्म, सोशलिज़्म को बर्बाद कर रही है। वहीं समाजवादी पार्टी ने जावेद अली खान, राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा ने सपा ने कांग्रेस के नेता रहे कपिल सिब्बल को समर्थन दिया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी में भी नामों पर मंथन चल रहा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और शाम 5 बजे से मतगणना होगी।

बता दें कि राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के कुल 31 सदस्यों में से 11 सदस्यों का कार्यकाल आगामी 4 जुलाई को पूरा हो रहा है। इनमें भाजपा के जफर इस्लाम, शिव प्रताप शुक्ला, संजय सेठ, सुरेंद्र नागर और जयप्रकाश निषाद शामिल हैं। इसके अलावा सपा के सुखराम सिंह यादव, रेवती रमण सिंह और विशंभर प्रसाद निषाद का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!