अखिलेश का आरोप- यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को भाजपा सरकार ने किया बर्बाद

Edited By Ramkesh, Updated: 17 Apr, 2022 07:20 PM

akhilesh s allegation  bjp government ruined health services in up

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप लगाया कि उसने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार यादव ने कहा कि उत्तर...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप लगाया कि उसने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं, गरीब लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं। यादव ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल में दवा नहीं होने से मरीजों को परेशानी हो रही है जबकि कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पीने का पानी तक नहीं है।

 उन्होंने दावा किया कि कन्नौज के जिला अस्पताल के ‘ब्लड बैंक' में ‘नेगेटिव ग्रुप ब्लड' की एक भी यूनिट नहीं बची है और जरूरत पड़ने पर मरीजों को खून के लिए कानपुर और लखनऊ जाना पड़ता है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने आगरा मेडिकल कॉलेज का उदाहरण देते हुए राज्य में "दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं" की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि मरीजों को ‘स्ट्रेचर' और ‘व्हीलचेयर' नहीं मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार थी तब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था। उन्होंने कहा कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा और गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी। यादव ने आरोप लगाया कि ये सेवाएं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में बर्बाद हो गईं। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा सरकार चंद पूंजीपतियों की हितैषी है और भाजपा की ‘नीति और नीयत' दोनों में खोट है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!