Akhilesh बोले-  बड़ी त्रासदी के बावजूद भी नींद से नहीं जागी सरकार, जोशीमठ के लोगों को मिले उचित मुआवजा

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Jan, 2023 07:05 PM

akhilesh despite the big tragedy the government did not wake up from sleep

Akhilesh Yadav Joshimath समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उत्तराखंड के जोशीमठ में एक बड़ी त्रासदी के बावजूद सरकार अभी भी नींद से नहीं जागी है। साथ ही उन्होंने मांग की कि प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा दिया जाना...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उत्तराखंड के जोशीमठ में एक बड़ी त्रासदी के बावजूद सरकार अभी भी नींद से नहीं जागी है। साथ ही उन्होंने मांग की कि प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इतनी बड़ी त्रासदी जोशीमठ में हुई है और सरकार अभी भी जागी नहीं है। जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई सरकार करे। अगर सरकार अपर्याप्त मुआवजा देने जा रही है, तो वहां के स्थानीय लोग कैसे संतुष्ट होंगे?'' सपा नेता ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार के दावे करने वाली उत्तराखंड सरकार को ऐसे समय पर प्रभावित लोगों की भरपूर सहायता करनी चाहिए।

कच्चे पहाड़ पर किसी बड़ी परियोजना की शुरुआत नहीं करनी चाहिए
सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर एनटीपीसी परियोजना की वजह से दरारें पड़ी हैं तो उसे तुरंत बंद कर देना चाहिए और कच्चे पहाड़ पर किसी बड़ी परियोजना की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। सोशल मीडिया को लेकर भाजपा के साथ जारी वाकयुद्ध के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी ने अपनी सोशल मीडिया टीम बदल दी है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जब भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है, तो उन्होंने पुलिस को सामने खड़ा कर दिया। हमने जो भी शिकायतें दी हैं, उनमें से किसी पर भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, इसका मतलब यह है कि पुलिस को भाजपा चला रही है।'' सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘‘यह उनकी (भाजपा) रणनीति है कि किस जाति के व्यक्ति को किस प्रश्न को उठाने के लिए इस्तेमाल किया जाए, यह उनकी जाति आधारित सोच है।

‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' का हमारी पार्टी हिस्सा नहीं:  अखिलेश 
कश्मीर में कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' में भाग लेने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि उन्हें निमंत्रण मिला है और वह इस पर पार्टी के भीतर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी यात्रा का हिस्सा नहीं है, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'' सपा नेता ने यह भी कहा कि उन्हें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा खम्मम में बीआरएस की रैली को संबोधित करने का निमंत्रण मिला है और वह इसमें शामिल होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!