आगरा हादसा : धर्मशाला के ट्रस्टी, बिल्डर और ठेकेदार गिरफ्तार, बेसमेंट की खुदाई के दौरान हुआ था हादसा

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 27 Jan, 2023 03:11 PM

agra accident trustee builder and contractor of dharamshala arrested

उत्तर प्रदेश में आगरा के कोतवाली क्षेत्र में मकान ढहने की घटना के सिलसिले में शुक्रवार सुबह धर्मशाला के ट्रस्टी और बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में आरोपी ठेकेदार को गुरुवार रात ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

आगरा : उत्तर प्रदेश में आगरा के कोतवाली क्षेत्र में मकान ढहने की घटना के सिलसिले में शुक्रवार सुबह धर्मशाला के ट्रस्टी और बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में आरोपी ठेकेदार को गुरुवार रात ही गिरफ्तार कर लिया गया था। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृत बच्ची के परिजनों को दो लाख रुपये की राशि मुआवजे के तौर पर स्वीकृत की है और घायलों के सरकारी खर्चे पर उपचार कराने के निर्देश देने के साथ आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री ने चेक परिवार को सौंपा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद आज सुबह प्रदेश के कैबिनेट मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने मुआवजा कि राशि का चेक पीड़ित परिवार को सौंपा हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह हुई सात मकानों के ढहने की घटना में पुलिस ने शुक्रवार की अल सुबह निकट बनी धर्मशाला के ट्रस्टी राजू मेहरा और बिल्डर हरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पुलिस ने गुरुवार रात को ही ठेकेदार राघवेंद्र उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया था।

PunjabKesari

बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरे थे मकान
गौरतलब है कि सिटी स्टेशन रोड पर सातों मकानों के निकट बनी पुरानी धर्मशाला में बेसमेंट की खुदाई के कारण टीले पर मकानों में दरार आ गई थी और सात मकान भरभराकर गिर गए थे। मलबे में दबकर चार साल की बच्ची की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। इस मामले में आगरा विकास प्राधिकरण की भी लापरवाही सामने आई है। बिना नक्शा पास कराए ही धर्मशाला के बेसमेंट में खुदाई कराई जा रही थी। काम रोकने का कोई नोटिस भी नहीं दिया गया था। गुरुवार को हादसे के बाद ADA के कुछ कर्मचारी मौके पर पहुंचे और हड़बड़ी में राजू मेहरा नाम के ही किसी अन्य व्यक्ति को नोटिस थमा कर चले गए। उस आदमी ने ADM City अंजनी कुमार सिंह से इसकी शिकायत की तो ADA की कारगुजारी का पता चला। बताया जा रहा हैं कि इस केस में बचने के लिए ADA कर्मियों ने बैकडेट में नोटिस बना कर हड़बड़ी में गलत आदमी को थमा दिया था।

PunjabKesari

ADA के अधिशासी अभियंता हटाए
जर्जर भवन की बेसमेंट से खुदाई करने के मामले में आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने एक्शन लिया है। इस मामले में लापरवाही करने वाले प्रवर्तन प्रभारी अधिशासी अभियंता अनुराग चौधरी को हटा दिया है साथ ही उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए शासन को भी लिखा है। एडीए वीसी का कहना है कि अधिशासी अभियंता ने निर्माण कराने वाले के बजाय किसी दूसरे राजू मेहरा को नोटिस थमा दिया था। यह बड़ी लापरवाही है। इस लापरवाही से जान माल की हानि हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!