कांवड़ियों ने मानसिक दिव्यांग को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडों से पीटा, पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए घायल को पहुंचाया अस्पताल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Jul, 2024 12:36 PM

the kanwadis chased the mentally challenged person and beat him with sticks

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में कावड़ यात्रा के दौरान एक मंदबुद्धि युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। जिसमें किसी मामूली बात को लेकर कुछ कांवड़ियों ने इस युवक की दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से जमकर उसकी पिटाई कर डाली। इस घटना...

(अमित कुमार)Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में कावड़ यात्रा के दौरान एक मंदबुद्धि युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। जिसमें किसी मामूली बात को लेकर कुछ कांवड़ियों ने इस युवक की दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से जमकर उसकी पिटाई कर डाली। इस घटना के दौरान किसी व्यक्ति ने ये पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद कावड़ मार्ग पर तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बामुश्किल कांवड़ियों के चंगुल से इस युवक को छुड़ाकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
दरसअल घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित मीनाक्षी चौक की है। जहां से कुछ कावड़ियों की एक टोली अपने गंतव्य की ओर जा रही थी। इस दौरान बताया जा रहा है कि किसी मामूली बात के चलते एक मंदबुद्धि युवक की कुछ कावड़ियों ने दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर डाली। इस दौरान किसी व्यक्ति ने ये पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसपर तुरंत कावड़ मार्ग पर तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बामुश्किल गुस्साए कावड़ियों से इस युवक को छुड़ाकर उसकी जान बचाई। इस घटना में पीड़ित युवक को गंभीर चोटें आई हैं, जिसके चलते पुलिस द्वारा उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानिए, क्या कहना है कि एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति का?
वहीं इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि बीती शाम मीनाक्षी चौक पर कावड़ियों का एक शिविर लगा हुआ था। जहां पर एक मानसिक रूप से विकसित व्यक्ति इस शिविर में आया। उसके हाथ में एक छड़ी थी, उसने छड़ी को एक कावड़िये की तरफ हाथ में लहराया। उसकी इस इसकी प्रतिक्रिया को लेकर कावड़िया के द्वारा पहले उसके साथ हल्की-फुल्की मारपीट की गई और जब वहां से भागा तो आसपास बैठे हुए कावड़ियों के द्वारा भी उसका पीछा किया गया। वाहन मौके पर मौजूद पुलिस बल के द्वारा इस चीज को देखते हुए इस पर काउंटर किया गया और मौके पर जो कावड़िया मारपीट कर रहे थे उनको वहां से तुरंत हटाया गया।

इसके बाद जो वहां पर मानसिक विकसित व्यक्ति था पुलिस बल द्वारा उसको बचा लिया गया और वहां पर जो आसपास के कावड़िये थे उनको समझा बूझकर वहां से रवाना कर दिया गया। इस पूरे प्रकरण में जो वहां पर मानसिक रूप से विकसित व्यक्ति था उसको  खास कोई चोट नहीं लगी है उसको हल्की-फुल्की चोट लगी है। उसको  पट्टी करने के बाद डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है। अब इस मामले में जैसे ही अग्रिम जमानत तहरीर प्राप्त होगी उसके अनुसार विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभी पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है। मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार भ्रमणशील रहते हुए कावड़ यात्रा को कुशल संपन्न करने के लिए कटिबंध है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!