साइबर फ्रॉड का नया तरीका: ‘UP COP’ ऐप से निकालता था FIR, फिर मदद के नाम पर करता ठगी.... शातिर ठग गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Sep, 2024 01:26 PM

Meerut News: ‘यूपी कॉप’ ऐप लोगों को आसानी देने के लिए बनाई गई थी...लेकिन अब ये ऐप  ठगी करने वालों के लिए कमाई का अड्डा बन गई है। दरअसल मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक ठग इस वेबसाइट में से पुलिस के अपलोड की गई एफआईआर को...

Meerut News: (आदिल रहमान)‘यूपी कॉप’ ऐप लोगों को आसानी देने के लिए बनाई गई थी...लेकिन अब ये ऐप  ठगी करने वालों के लिए कमाई का अड्डा बन गई है। दरअसल मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक ठग इस वेबसाइट में से पुलिस के अपलोड की गई एफआईआर को डाउनलोड करता था और फिर वादी को फोन कर उसकी मदद करने के नाम पर ठगी करता था। ये सिलसिला काफी लंबे समय से चल रहा था। जिसके बाद एक वादी की शिकायत पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए कपिल तोमर नाम के शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।

‘UP COP’ ऐप से FIR निकालकर करता था ठगी
दरअसल ‘यूपी कॉप’ एप से ऑनलाइन तरीके से शिकायतकर्ता या फिर अन्य कोई भी व्यक्ति कहीं भी बैठकर एफआईआर को डाउनलोड कर सकता है। एक शातिर ठग कपिल तोमर ने इसी ऐप  के जरिए लोगों को ठगने का कारोबार शुरू कर दिया। पुलिस की मानें तो कपिल तोमर बड़ा ही शातिर किस्म का अपराधी है और यूपी कॉप वेबसाइट से एफआईआर को डाउनलोड करता था। उसमें वादी का नंबर निकालता था और वादी को फोन कर के उसकी मदद करने के नाम पर अपने अकाउंट में पैसे मंगा लेता था।

पुलिस ने शातिर ठग कपिल तोमर को किया गिरफ्तार
पिछले कई महीनों से कपिल तोमर ऐसे ठगने का काम कर रहा था और पुलिस को इसकी कानों कान खबर नहीं हो पा रही थी...लेकिन मेरठ में एक महिला से हुई लूट मामले में भी कपिल तोमर ने जब महिला को फोन किया और पैसे मांगे तो महिला को मामला संदिग्ध लगा महिला ने पुलिस को सारी जानकारी दे दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में कपिल तोमर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि वो अबतक करीब 10 से 15 लोगों को ठग चुका है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!