दिल्ली के स्टार प्रचारकों के माध्यम से AAP लड़ेगी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की लड़ाई

Edited By Nitika, Updated: 20 Jan, 2022 10:58 AM

aap will fight the elections through delhi star campaigners

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने भारी ताकत झोंक रखी है लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी प्रदेश में स्टार प्रचारकों की कमी से जूझ रही है।

 

नैनीतालः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने भारी ताकत झोंक रखी है लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी प्रदेश में स्टार प्रचारकों की कमी से जूझ रही है। पार्टी ने चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की बुधवार को जो सूची जारी की है, उसमें उत्तराखंड के एकमात्र कर्नल अजय कोठियाल का नाम शामिल है।

आप पार्टी की ओर से प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जा रहा है। उसने भाजपा व कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए अपने 61 प्रत्याशियों के नामों की सूची भी जारी कर दी है। पार्टी की ओर से प्रदेश में परिवर्तन रैली के अलावा नव परिवर्तन संवाद अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पार्टी के नेताओं की ओर से वर्चुअल माध्यम से प्रदेश की जनता व कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित किया गया। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अगुवाई में चलाए गए इस नव परिवर्तन अभियान में भी दिल्ली के मंत्रियों व विधायकों ने ही प्रतिभाग किया। इसमें उत्तराखंड के एक भी नेता का नाम संवाद अभियान में शामिल नहीं किया गया या किसी भी नेता ने प्रतिभाग नहीं किया। पार्टी की ओर से विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की गई है, उसमें उत्तराखंड के आप के मुख्यमंत्री कर्नल अजय कोठियाल का नाम शामिल है। इसके अलावा प्रदेश से किसी अन्य नेता का नाम शामिल नहीं है। इससे साफ है कि पार्टी प्रदेश में जनाधार व सांगठनिक कमी से जूझ रही है।

स्टार प्रचारकों में जिन 15 नामों की घोषणा की गई है, उनमें आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री व दिल्ली आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय, सांसद संजय सिंह, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सतेन्द्र जैन, कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम, कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन, आप प्रभारी दिनेश मोहनिया, कर्नल अजय कोठियाल, विधायक जरनैल सिंह, विधायक आतिशी, विधायक संजीव झा, विधायक राखी बिडलान, विधायक कुलदीप कुमार व विधायक प्रवीण कुमार शामिल हैं। पार्टी का दावा है कि आप के स्टार प्रचारक दूसरे चरण के प्रचार के लिये जल्द उत्तराखंड आएंगे और पार्टी की रणनीति के अनुसार चुनाव प्रचार अभियान को धार देंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!