पुष्कर सिंह धामी ने झाड़ू से सफाई कर युवाओं को दिलाई स्वच्छता की शपथ

Edited By Nitika, Updated: 20 Jun, 2022 10:32 AM

dhami administered the oath of cleanliness to the youth

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून के सहस्त्रधारा रोड़ में दून डिफेन्स ड्रीमर्स (डीडीडी) एवं नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित ‘ड्रीमर्स क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी, यही है मेरा ड्रीम सिटी'' थीम पर आधारित स्वच्छता...

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून के सहस्त्रधारा रोड़ में दून डिफेन्स ड्रीमर्स (डीडीडी) एवं नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित ‘ड्रीमर्स क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी, यही है मेरा ड्रीम सिटी' थीम पर आधारित स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने छात्रों के साथ सड़क पर स्वयं सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया एवं स्वच्छता की शपथ दिलवाई।
PunjabKesari
इससे पूर्व, धामी ने डीडीडी के छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी एवं देहरादून को स्वच्छ करने का कार्य समाज सेवा, प्रकृति, पर्यावरण एवं श्रमदान का कार्य है। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रकृति द्वारा दिए गए संसाधन एवं सुंदरता आने वाले भविष्य के लिए भी बचे। इसके लिए आज हमें स्वच्छता का संकल्प लेना है। उन्होंने कहा कि देहरादून शहर देश के प्रमुख शहरों में से एक है। इसकी स्वच्छता से हम पूरे देश में पर्यावरण के प्रति सकारात्मक संकेत दे सकते हैं। शहर की सुंदरता एवं स्वच्छता से ही पर्यटक में शहर के प्रति अच्छा संदेश जाता है। धामी ने देहरादून शहर को पूरी तरह क्लीन एवं ग्रीन रखने की बात कहते हुए स्वच्छता को सहभागिता से किया जाने वाला कार्य बताया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के योगदान से ही स्वच्छता संभव हो सकती है। उन्होंने युवाओं से विशेष तौर पर स्वच्छता जैसे कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा जुड़ने का आग्रह किया।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वप्रथम स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत, स्वयं झाड़ू पकड़ कर देश को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान एक आंदोलन के रूप में पूरे भारत में उभराम जिसके अंतर्गत तमाम योजनाओं का संचालन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में 10 लाख नौकरी दिए जाने पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें उत्तराखंड राज्य को आने वाले समय में स्वच्छता के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है, जिसके लिए राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य कर रही है। मेयर सुनील उनियाल गामा ने धामी को चंपावत उप चुनाव में विजय हेतु शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में क्लीन दून ग्रीन दून पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहां कि देहरादून को सुंदर एवं स्वच्छ रखे जाने के कार्य में नगर निगम का धामी द्वारा हमेशा पूर्ण रूप से सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य को स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर-एक बनेगा।
PunjabKesari
इस अवसर पर, दून डिफेंस ड्रीमर्स के चेयरमैन हरिओम चौधरी ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना का स्वागत करते हुए कहा कि इसके माध्यम से देश के किशोर और युवाओं को एक सनकल्पवद्व जीवन जीने का मार्ग प्रशस्त होगा, जिससे भारत एक बार पुन: विश्व गुरु बनेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि उनके संस्थान की ओर से स्वच्छता के अतिरिक्त, हरित अभियान जैसे रचनात्मक कार्य सदैव किये जाते रहेंगे, जिससे भारत ही नहीं, सम्पूर्ण विश्व में उत्तराखंड का मान और अधिक बढ़े। इस दौरान विधायक, खजान दास, स्थानीय पार्षद नीतू वाल्मीकि, विशाल गुप्ता, रामबाबू सिंह एवं अन्य के साथ अनेक अभिभावक भी उपस्थित रहे। संचालन आरजे काव्या और आभार अंकिता तनेजा ने व्यक्त किया।
PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!