योगी सख्त...'अग्निपथ' योजना के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर 6 FIR दर्ज, 260 उपद्रवी गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 18 Jun, 2022 12:11 PM

yogi strict 6 firs registered for protest against agneepath scheme

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन देखने को मिला है। इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने कई जगह ट्रेनों में तोड़फोड़ की तो कई जगह निजी, सार्वज...

लखनऊ: केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन देखने को मिला है। इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने कई जगह ट्रेनों में तोड़फोड़ की तो कई जगह निजी, सार्वजनिक वाहनों को आगे के हवाले करने के साथ हाईवे जाम किए गए। ऐसे में योगी सरकार इस पर भी सख्ती से काम लेना शुरू कर दिया है। अब तक 260 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ यूपी में अब तक 6 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

इस बारे में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 17 जगहों से धरना प्रदर्शन की सूचना आई है. हिंसक घटनाओं के मामले में वाराणसी में तीन तथा फिरोजाबाद, अलीगढ़ और गौतम बुद्ध नगर जिलों में एक-एक मुकदमा दर्ज किया गया है। वारदात ग्रस्त पांच जिलों में कुल 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 109 गिरफ्तारियां बलिया में की गई हैं. इसके अलावा मथुरा में 70, अलीगढ़ में 31, वाराणसी में 27 तथा गौतम बुद्ध नगर में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!