मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण देने पर योगी के मंत्री ने उठाए सवाल, कहा- जिन पर था राम भक्तों पर गोली चलाने का आरोप, उन्हें भी दिया सम्मान

Edited By Pooja Gill,Updated: 27 Jan, 2023 09:35 AM

yogi s minister raised questions on giving padma vibhushan

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (etawah) में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार के पर्यटन मंत्री (tourism minister) जयवीर सिंह (Jaiveer Singh) ने एक निजी कार्यक्रम में बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर तंज...

इटावाः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (etawah) में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार के पर्यटन मंत्री (tourism minister) जयवीर सिंह (Jaiveer Singh) ने एक निजी कार्यक्रम में बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर तंज कसते हुए हमला किया है। इस दौरान उन्होंने संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को अति प्रतिष्ठित पुरस्कार 'पद्म विभूषण' (Padma Vibhushan) दिए जाने पर सवाल खड़े किए है। साथ ही उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए रामचरित मानस पर बयान के बारे में बात करते हुए उसकी निंदा की है।

PunjabKesari    
बता दें कि मंत्री जयवीर सिंह ने सपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को रामचरित मानस के बयान पर पार्टी से बर्खास्त करने की बात की है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए था।

यह भी पढ़ेंः ​सपा नेताओं ने की मुलायम सिंह यादव को 'भारत रत्न' देने की मांग, कहा-  धरतीपुत्र के लिए और कोई सम्मान नहीं फबता

मंत्री ने कहा कि भारत की संस्कृति और संस्कृत की पहचान भगवान श्रीराम हैं, उनको जिसने भी नकारा है, जिसने विरोध किया है उसका सफाया हो गया है। भगवान श्री राम सबको शरण देते हम तो कहते हैं कि भगवान राम भी मौर्य का उद्धार करेंगे। उन्होंने ऐसा कहते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश को संज्ञान लेना चाहिए-जयवीर सिंह
BJP सरकार के मंत्री जयवीर सिंह ने रामचरितमानस पर दिए गए स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कुछ न कहे जाने के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को मामले पर संज्ञान लेना चाहिए, इसमें उनको भी स्पष्ट करना जरूरी है अखिलेश यादव की चुप्पी भी मौर्य के बयान को समर्थन के रूप में मानी जाएगी, नहीं तो उनको पार्टी से अब तक बाहर कर देना चाहिए था। इस मामले में अखिलेश यादव को अपना फैसला लेना चाहिए था।

यह भी पढ़ेंः Lucknow: एक और महिला का मिला शव, Alaya Apartment गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हुई


PunjabKesari

जानें नेताजी को पद्म विभूषण देने पर जयवीर सिंह ने क्या कहा?
मंत्री जयवीर सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा नेताजी मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण की बजाय भारत रत्न देने की मांग पर दिए गए बयान को लेकर कहा कि यह बात अपने दिल से पूछे कि कल्याण सिंह बहुत बड़े नेता थे, उनका शव उनके घर के पास रखा रहा , पुष्प अर्पित करने भी अखिलेश नहीं गए, जबकि उनके पिता के निधन पर कल्याण सिंह के पुत्र गए थे। इससे साफ जाहिर होता है कि उनकी सोच में और BJP की सोच में जमीन आसमान का फर्क है। वह दिल से सोच लें अगर देश की सत्ता उनके हाथ में होती तो क्या किसी भाजपा के किसी नेता को इस तरह से सम्मान देने का काम करते, नहीं करते, हमारी पार्टी बड़ा दिल रखती है। बड़े निर्णय बड़े लोग बड़ी सोच के साथ लेते हैं। जो क्षेत्र में काम होता है उसको करती है जिन पर राम भक्तों पर गोली चलाने का आरोप था उनको भी इस तरह का सम्मान आज भाजपा ने दिया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!