सदन मेें गुस्से से 'तू-तड़ाक' पर उतरे अखिलेश, बीच बचाव कर योगी बोले- विपक्ष की भाषा ठीक नहीं...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 25 May, 2022 05:43 PM

yogi furious over akhilesh s statement said the language of the

यूपी विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। ऐसे में विधानसभा में हंगामें के बीच पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक देखने को मिली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला बोला। अखिलेश ने अपने कार्यका...

लखनऊ: यूपी विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। ऐसे में विधानसभा में हंगामें के बीच पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक देखने को मिली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला बोला। अखिलेश ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों को लेकर चर्चा की। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता पर भी अखिलेश यादव ने सवाल उठाए। वहीं उन्होंने कहा कि गर्मी निकालना अब गलत शब्द नही रह गया।

 

केशव मौर्य और अखिलेश की सदन में हुई नोकझोंक 
इतना ही नहीं अखिलेश ने आरोप लगाया कि विकास नहीं बल्कि सरकार सांप्रदायिकता को आगे बढ़ा रही है। सदन में तीखे तेवरों में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से पूछा कि आप पर कितने मुकदमे हैं वह भी बता दें। इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं आंदोलन के जीवन में रहा हूं, ऐसे में मुकदमे होना सामान्य बात है।

 

सीएम योगी ने दिया अखिलेश यादव को जवाब
ऐसे में दोनों नेताओं में तीखी नोकझोंक को देखते हुए सीएम योगी ने बीच बचाव किया। उन्होंने कहा कि किसी भी असभ्य भाषा का प्रयोग का नहीं होना चाहिए है। विपक्ष की भाषा ठीक नहीं है। उन्होंने कहा सदन की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए है, डिप्टी सीएम बोल रहे हैं तो कमेंट्री नहीं बोलनी चाहिए है। सीएम आदित्यनाथ दूसरी बार लगातार डिप्टी सीएम हैं इसलिए उनकी बात को शालीनता से सुनना चाहिए, इस तरीके की उत्तजेना दिखाना सही नहीं है। 

26 मई को पेश होगा बजट
दरअसल, 26 मई को सरकार दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश करेगी। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा। विधानमंडल के पिछले सत्र के बाद लाए गए चार अध्यादेशों के प्रतिस्थानी विधेयकों को भी सरकार बजट सत्र में पारित कराएगी।

Related Story

Trending Topics

Ireland

121/3

11.2

India

225/7

20.0

Ireland need 105 runs to win from 8.4 overs

RR 10.80
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!