निकाय चुनाव में हार के बाद भी अखिलेश यादव क्यों है खुश? लोकसभा चुनाव में BJP को सबक सिखाने का किया दावा

Edited By Pooja Gill,Updated: 16 May, 2023 03:23 PM

why is akhilesh yadav happy even

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल कर मुख्य विरोधी दल समाजवादी पार्टी को करारी हार दी है। चुनाव में हार के बाद सपा अब हार की समीक्षा करने और बीजेपी को हार का जिम्मेदार बताने में लगी है। इसी के मद्देनजर सपा...

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल कर मुख्य विरोधी दल समाजवादी पार्टी को करारी हार दी है। चुनाव में हार के बाद सपा अब हार की समीक्षा करने और बीजेपी को हार का जिम्मेदार बताने में लगी है। इसी के मद्देनजर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर वोट कटवा पार्टियों को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया है। अखिलेश का कहना है कि, बीजेपी कही खुद चुनावी मैदान में उतरी है तो कही दूसरे दलों को आगे कर देती है। इशारों-इशारों में ऐसे अखिलेश ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए है।

PunjabKesari

बता दें कि, निकाय चुनाव में हार के बाद सपा ने हार की समीक्षा करनी शुरू कर दी। जिसके बाद जगह-जगह से प्रत्याशी चयन और प्रमुख नेताओं के गढ़ से मिली हार की भी समीक्षा की जा रही है। वहीं, पश्चिमी यूपी के कई जिलों में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के उभार से सपा की चिंता साफ दिख रही है। 3 नगर पालिका अध्यक्ष और 2 नगर पंचायत प्रमुख के पद पर कब्जा जमा कर ओवैसी की पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा खेल किया है। एआईएमआईएम ने निकाय चुनाव में नगर निगम पार्षद की 19, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष की 3, नगर पालिका परिषद सदस्य की 33, नगर पंचायत अध्यक्ष की 2 और नगर पंचायत सदस्य की 23 सीटों पर जीत दर्ज की। एआईएमआईएम की ओर से मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण पर अखिलेश यादव की चिंता स्वाभाविक है। मुसलमान-यादव सपा के कोर वोट बैंक माने जाते हैं और इनसे वोट हासिल करने के लिए सपा ने खूब मेहनत की थी।

यह भी पढ़ेंः CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- 'ग्रामीण क्षेत्रों में टेली कंसल्टेशन और हेल्थ एटीएम सेवाओं को दें बढ़ावा'

PunjabKesari

निकाय चुनाव में हार के बाद अब अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर अखिलेश ने कहा है कि,  दूसरे दलों को सोचना पड़ेगा कि किसके साथ रहने से लोकतंत्र बचेगा और किसके साथ रहने से नहीं बचेगा। वोट प्रतिशत के हिसाब में जुटे अखिलेश यादव सपा समर्थकों का मनोबल बढ़ाने वाली बात तलाश करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका कहना है कि बुनियादी मुद्दे जस की तस हैं। ऐसे में बीजेपी को जनता सबक सिखाने से नहीं चूकेगी। नगर निकाय चुनाव के नतीजों को आधार बनाकर मिशन 24 का ताना बना अभी से बुना जाने लगा है। इसी के साथ अखिलेश ने दावा किया है कि, हार के बावजूद नगर निकाय चुनाव में सपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है और लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर बीजेपी को सपा सबक सिखाएंगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!