UP Nikay Chunav 2023: दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग जारी, CM योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं से की ये खास अपील

Edited By Anil Kapoor,Updated: 11 May, 2023 08:08 AM

voting for the second and final phase of the up civic elections continues

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023) के दूसरे चरण और अंतिम चरण में गुरूवार को 7 नगर निगमों समेत 38 जिलों में मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इससे पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023) के दूसरे चरण और अंतिम चरण में गुरूवार को 7 नगर निगमों समेत 38 जिलों में मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इससे पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोगों से अपील की कि वे ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए लोकतंत्र के इस उत्सव में अवश्य सहभागी बनें। उन्होंने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि 'उ.प्र. नगर निकाय चुनाव-2023 का आज अंतिम चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए लोकतंत्र के इस उत्सव में अवश्य सहभागी बनें। मतदान जरूर करें।आपका अमूल्य वोट आपके नगर निकाय को और अधिक सशक्त बनाएगा। ध्यान रहे, पहले मतदान, फिर जलपान!'।

PunjabKesari

दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग में इन जिलों में हो रहा मतदान
जानकारी के मुताबिक, दूसरे चरण में मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बरेली, बदायूॅ, शाहजहॉपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, कानपुर नगर, फरूर्खाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुलतानपुर, अम्बेडकर नगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं भदोही में मतदान कराया जा रहा है।

PunjabKesari

11 मई को सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान
बताया जा रहा है कि प्रदेश के 7 नगर निगमों के महापौर, 95 नगर पालिका परिषदों के अध्यक्ष,नगर पंचायतों के 267 अध्यक्षों समेत 6929 पदों के लिए उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। प्रदेश के निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि मतदान 11 मई को सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। दूसरे चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 6929 विभिन्न पदों के लिए 39146 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है जिनके भाग्य का फैसला 19232004 मतदाता अपने मत से करेंगे। निर्वाचन में किसी भी मतदाता को अपना मत देने में किसी प्रकार की असुविधा कतई नहीं होगी। निर्धारित समय के अन्तर्गत लाइन में लगने वाले मतदाताओं को अपना मत देने का अवसर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!