UP Weather: जन्माष्टमी पर यूपी के कई जिलों में हुई झमाझम बारिश, अभी और बरसेंगे बादल; येलो अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 27 Aug, 2024 11:23 AM

up weather heavy rain occurred

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। 26 अगस्त जन्माष्टमी पर भी प्रदेश के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश हुई। साथ ही तेज हवाओं का भी दौर जारी रहा...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। 26 अगस्त जन्माष्टमी पर भी प्रदेश के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश हुई। साथ ही तेज हवाओं का भी दौर जारी रहा। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार आज कई जिलों में मूसलाधार बारिश होगी। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन जिलों में चेतावनी जारी
बता दें कि प्रदेश में मानसून काफी मेहरबान है। यूपी के पूर्वी जिलों में बारिश को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। आज पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने चित्रकूट, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, कौशांबी, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

29 अगस्त तक बारिश का सिलसिला रहेगा जारी
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है। लेकिन इससे तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। बारिश होने की वजह से मौसम सुहावना हो सकता है। विभाग ने 28 अगस्त को भी पूर्वी और पश्चिमी जिलों में कुछ जगहों बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर गरज-चमक के साथ बारिश और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Janmashtami 2024: कृष्ण नगरी मथुरा में उमड़ा भक्तों का सैलाब, कान्हा के स्वागत में विश्वग्राम बन गया ब्रजमण्डल
जन्माष्टमी के अवसर पर लाखों-करोड़ों हिन्दुओं के आराध्य भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा के विभिन्न मंदिरों में सोमवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहर के उत्तरी भाग में स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान की ओर जाने वाले हर मार्ग पर लोगों के सिर्फ सिर-सिर ही नजर आए। एक के पीछे एक श्रीकृष्ण के दीवानों का टोला मंदिर परिसर की ओर बढ़ता नजर आ रहा था। इस मौके पर शहर के प्रमुख मंदिरों में झांकी सजाई गई। इन झांकियों का आकर्षण देखते ही बनता था। राधा और कृष्ण की झांकियों ने सबका मन मोह लिया।

​​​​​​​

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!