UP Politics: यूपी राज्यसभा चुनाव पर ओमप्रकाश राजभर का दावा- 'इस बार बड़े मार्जिन से होगी हमारी जीत'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Feb, 2024 02:30 PM

up politics this time we will win by a bigger margin claims omprakash rajbhar

UP Politics: उत्तर प्रदेश में जारी राज्यसभा चुनावों के बीच सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का बयान आया है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि इस बार बड़े मार्जिन से जीत होगी। उनकी पार्टी से एक विधायक के क्रॉस वोटिंग पर उन्होंने कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग उनकी...

UP Politics: उत्तर प्रदेश में जारी राज्यसभा चुनावों के बीच सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का बयान आया है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि इस बार बड़े मार्जिन से जीत होगी। उनकी पार्टी से एक विधायक के क्रॉस वोटिंग पर उन्होंने कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग उनकी पार्टी से नहीं हुई है। उनसे यह पूछे जाने पर की बाकी दो विधायक कहां हैं तो उन्होंने कहा कि एक अभी वोट डालने गए हैं, एक थोड़ी देर में आकर डालेंगे। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 'मैं पहले से कह रहा हूं कि कुछ लोग हटकर और कुछ लोग सटकर वोट देंगे, यही हो रहा है।' मंत्री बनने के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब तक मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा, तब तक चुनाव आचार संहिता नहीं लगेगी। वह चुनाव आचार संहिता लगने के पहले मंत्री जरूर बनेंगे।

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी
उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीट के लिए मंगलवार सुबह 9 बजे से मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक तथा समाजवादी पार्टी (सपा) अध्‍यक्ष अखिलेश यादव समेत कई वरिष्ठ नेता मतदान के लिए विधानसभा पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत डालने के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर विजयी मुद्रा की अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा कि राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए आज विधान भवन, लखनऊ में मतदान किया। सभी भाजपा प्रत्याशियों की विजय हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं !'' इस चुनाव में विधानसभा सदस्य मतदान करेंगे।

भाजपा के सभी 8 उम्मीदवार जीतेंगे: डिप्टी सीएम
विधानसभा पहुंचे उप मुख्यमंत्री एवं विधान परिषद सदस्य केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि अखिलेश यादव ने अपना तीसरा उम्मीदवार उतारकर गलती की और उनके पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है। मौर्य ने कहा कि सपा ‘समाप्‍तवादी पार्टी' बन गई है और भाजपा के सभी 8 उम्मीदवार जीतेंगे। उप मुख्‍यमंत्री पाठक ने भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी उम्मीदवार जीतने वाले हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!