लुलु मॉल, कानपुर हिंसा...इन मामलों में हुई यूपी सरकार की किरकिरी!  हटाए गए लखनऊ- कानपुर पुलिस कमिश्नर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 01 Aug, 2022 12:00 PM

up government s grit in these cases removed lucknow kanpur police commissioner

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए योगी सरकार बेहद गंभीर है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए योगी सरकार बेहद गंभीर है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और विजय सिंह मीणा को हटा दिया गया है। डीके ठाकुर और विजय सिंह मीणा को वेटिंग में डाला गया है। एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, डीके ठाकुर को लुलु मॉल में नमाज पढ़ने से हुई फजीहत और विजय कुमार मीना को कानपुर हिंसा से जुड़े मामले में हटाने की चर्चा है। वहीं ट्रैफिक मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था में लापरवाही को देखते हुए भी डीके ठाकुर पर गाज गिरी है, जबकि कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा पर कार्रवाई 3 जून को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के कई आरोप सामने आने के बाद की गई। कानपुर रोड पर दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था। रविवार रात को प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद कानपुर रोड पर जाम लगने का कारण जानने के लिए बंथरा पहुंचे थे।

लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर बदले:-

एसबी शिरोडकर पुलिस कमिश्नर लखनऊ बने
बी.पी. जोगदण्ड पुलिस कमिश्नर कानपुर बने
डीके ठाकुर को प्रतीक्षारत किया गया
विजय कुमार मीना भी प्रतीक्षारत किए गए
विजय कुमार डीजी सीबीसीआईडी बने
गोपाल लाल मीना डीजी को-ऑपरेटिव सेल बने
विजय कुमार मौर्य डीजी होमगार्ड बने
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!