बाराबंकी: यूपी STF के हाथों मारा गया 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश टिंकू कपाला

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Jul, 2020 10:02 AM

tinku kapala a prize crook worth 1 lakh killed at the hands of up stf

उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बना 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश टिंकू कपाला को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक सशस्त्र मुठभेड़ में बाराबंकी जिले के सतरिख क्षेत्र में मार गिराया। पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि....

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बना 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश टिंकू कपाला को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक सशस्त्र मुठभेड़ में बाराबंकी जिले के सतरिख क्षेत्र में मार गिराया। पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बीती रात सतरिख क्षेत्र पर बदमाश की घेराबंदी की और उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन बदमाश ने पुलिस बल पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया। जवाबी कारर्वाई में इनामी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।    

उन्होंने बताया कि लखनऊ के चौक इलाके का निवासी टिंकू उफर् कमल किशोर की पुलिस को कृष्णा नगर क्षेत्र में मशहूर आभूषण प्रतिष्ठान से लूट समेत 24 से अधिक संगीन मामलों में अर्से से तलाश थी। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। चतुर्वेदी ने बताया टिंकू कपाला पर उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र और गुजरात में लूट व हत्या आदि के कई मुकदमे दर्ज है। लखनऊ के कृष्णानगर में पिछले साल आर के ज्वेलर्स शोरूम में हुई लूट में यह मुख्य अभियुक्त था। लूट के दौरान दो लोगों की हत्या की थी ।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि एक शातिर बदमाश बाराबंकी के सतरिख की ओर अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा है। सूचना पर एसटीएफ की टीम ने सतरिख क्षेत्र में बमदाशों को घेर लिया। खुद को घिर देख उन्होंने एसटीएफ पर फायरिंग की। एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में टिंकू कपाला घायल हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृतक घोषित कर दिया गया। इसके पास से हथियार भी बरामद किया गया। पुलिस इसके फरार साथी की तलाश कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!