ग्राम प्रधान ने सांड पर रखा 5000 का ईनाम, जाने क्या है मामला ?

Edited By Ajay kumar, Updated: 05 Jul, 2022 04:40 PM

the village head placed a reward of 5000 on the bull

जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है कि मजबूरन ग्राम प्रधान ने इसे पकड़ने वाले को 5 हज़ार का ईनाम देने तक की घोषणा कर दी है। दरअसल हम बात कर रहे हैं जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव की। जहाँ पर इन दिनों एक आवारा सांड...

मुज़फ्फरनगर: जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है कि मजबूरन ग्राम प्रधान ने इसे पकड़ने वाले को 5 हज़ार का ईनाम देने तक की घोषणा कर दी है। दरअसल हम बात कर रहे हैं जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव की। जहाँ पर इन दिनों एक आवारा सांड ने ग्रामीणों में इस कदर अपना खौफ पैदा कर रखा है कि ग्रामीण अब समूह बनाकर खेतों पर जाने को मजबूर हो गए हैं। ग्रामीणों को देखकर ये सांड हमलावर हो जाता है जिसके चलते इस सांड ने कुछ ही दिनों में 4 लोगों पर हमलाकर उन्हें घायल कर दिया। इस सांड के खौफ से हालत ये है कि अब गाँव की गालियां सुनसान दिखाई पड़ती हैं। 

वन विभाग से लेकर पशु पालन विभाग तक को शिकायत
ग्रान प्रधान अनिल कुमार ने इस सांड से निजाद दिलाने के लिए वन विभाग से लेकर पशु पालन विभाग तक को शिकायत की हुई है लेकिन अभी तक किसी के सिर जूं तक नहीं रेंगी है। जिसके चलते अब वह खुद इस सांड पर पाँच हज़ार रूपये का ईनाम घोषित किया है।

सांड पकड़कर ले जाने वाले को देंगे 5000 ईनामः प्रधान
ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया की गांव में 10 , 12 आवारा पशु घूमते थे जिन्होंने गांव वालों को परेशान कर रखा था। ये ग्रामीणों को मारते भी थे और फसलों का भी नुकसान करते थे। हमने कुछ को पकड़कर सलारपुर गौशाला में भेज दिए लेकिन एक सांड बहुत खुखार हो रहा है जो पकड़ में भी नहीं आता है। हम भी ये चाहते हैं कि इसे आराम से पकड़ लें जिससे उनको चोट भी ना आये और इसे गौशाला में छोड़ आये। लेकिन ये सांड पशुओं और ग्रामीणों को मारने को आता है। कई आदमी को तो इस सांड ने घायल कर दिया है। हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही उन्होंने नहीं की। हमने इस लिए ईनाम रखा है ताकि जल्द ही इससे ग्रामीणों का पीछा छूटे। इस सांड को जो कोई पकड़ेगा उसको पांच हज़ार का ईनाम दिया जायेगा।

मुझपर सांड ने हमला कियाः पीड़ित
वही इस सांड के द्वारा हमला कर घायल किये गये युवक ने बताया कि मैं खेत पर जा रहा था तभी इस साँड़ ने हमला कर दिया जिसमें मुझे बहुत चोट आई थी। इस सांड ने और भी लोगों को टक्कर मारी है ये बहुत खुखार हो रहा है। 

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!