मुर्दा बोला "साहब ने जिंदा हूं": फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर सगे भाई ने हड़पी जमीन और 2 लाख रुपये, कोर्ट से लगाई मदद की गुहार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Aug, 2022 06:07 PM

the dead said sahab ne alive  by making a fake death certificate

संभलः यूपी के संभल जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर एक व्यक्ति ने अपने सगे भाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर 2 लाख की बीमा धनराशि हड़प ली। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मृतक किसान के नाम प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 2 लाख का चेक...

संभलः यूपी के संभल जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर एक व्यक्ति ने अपने सगे भाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर 2 लाख की बीमा धनराशि हड़प ली। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मृतक किसान के नाम प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 2 लाख का चेक आया। जब पीड़ित को मामले की जानकारी हुई तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। अब पीड़ित खुद को जीवित साबित करने के लिए हाथ में तख्ती लेकर "साहब ने जिंदा हूं" सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि यह मामला जिले के थाना हयातनगर के मुजफ्फरपुर गांव का है। यहां पर रहने वाले एक निवासी अबरार के सगे भाई इसरार ने उसकी जमीन हड़पने के लिए एक खतरनाक साजिश रच दी। दरअसल, उस व्यक्ति ने अपने भाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर  2 लाख की बीमा धन राशि हड़प ली। अबरार का आरोप है कि उसके सगे भाई इसरार ने उसके बैंक शाखा में उसका खाता खुलवाने के बाद खुद को नॉमिनी दर्शाकर उसका फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र लगाकर प्रधान मंत्री जीवन बीमा की 2 लाख की धनराशि प्राप्त कर ली है।

PunjabKesari

इसके साथ पीड़ित का यह भी कहना है कि उसके बड़े भाई इसरार ने उसके फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के जरिए, उसकी 6 बीघा खेती की जमीन भी अपने नाम दर्ज करा ली है।  जब उसने  फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा कर दो लाख की  बीमा धनराशि  और 6 बीघा जमीन हड़प जाने का विरोध किया तो उसके भाई इसरार और उसके परिवार के लोगों द्वारा उसके साथ जमकर मारपीट की गई ।

पीड़ित अबरार ने अपने भाई इसरार के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए हयात नगर थाने में जाकर गुहार लगाई थी। लेकिन हयात नगर थाने की पुलिस ने पीड़ित की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। जिसके बाद पीड़ित अबरार ने अपने बड़े भाई इसरार के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई है। कोर्ट ने पीड़ित की याचिका पर सुनवाई करते हुए हयातनगर थाने की पुलिस को आरोपी इसरार समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने और मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!