'Congress के 'शाही परिवार' ने रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, काम मोदी ने किया', PM ने विपक्ष पर कसा तंज

Edited By Imran,Updated: 25 Feb, 2024 07:46 PM

the  royal family  of congress did only politics in rae bareli

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेहरू गांधी परिवार पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि कांग्रेस के ‘शाही परिवार' ने रायबरेली में सिर्फ सियासत की, मगर विकास कार्य सिर्फ मोदी ने ही किया है। प्रधानमंत्री ने यहां आयोजित एक समारोह को ऑनलाइन माध्यम से...

रायबरेली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेहरू गांधी परिवार पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि कांग्रेस के ‘शाही परिवार' ने रायबरेली में सिर्फ सियासत की, मगर विकास कार्य सिर्फ मोदी ने ही किया है। प्रधानमंत्री ने यहां आयोजित एक समारोह को ऑनलाइन माध्यम से रायबरेली स्थित एम्स का लोकार्पण किया। 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उत्तर प्रदेश के रायबरेली को एम्स की गारंटी दी थी, कांग्रेस के शाही परिवार ने रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, काम मोदी ने किया।'' मोदी ने कहा, ‘‘मैंने रायबरेली एम्स का आठ साल पहले शिलान्यास किया था और आज इसका लोकार्पण किया है।'' केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी इस मौके पर नेहरू गांधी परिवार पर तंज किया और कहा, ‘‘नामदार और कामदार में फर्क क्या होता है, रायबरेली एम्स उसका उत्तम उदाहरण है।'' अमेठी से भाजपा सांसद ने पूर्व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘मैं उस लोकसभा क्षेत्र की प्रतिनिधि हूं जहां बरसों-बरस एक नामदार ने जनता का वोट लिया, लेकिन उसने सेवा नहीं की।'' उन्होंने कहा, ‘‘अमेठी इस बात की साक्षी है कि आज से 30 साल पहले अमेठी में मेडिकल कालेज बनाने का वादा करते हुए नामदारों ने जमीन ली और अपने लिये गेस्ट हाउस बना लिया, लेकिन अमेठी के नौजवानों के लिए एक मेडिकल कॉलेज नहीं बनाया।'' 

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘ भारत के इतिहास में जब तक कांग्रेस रही, तब तक 380 मेडिकल कॉलेज बने। मगर पिछले 10 वर्षों में नरेन्द्र मोदी सरकार ने 706 मेडिकल कॉलेज बनाए। नरेन्द्र मोदी राष्ट्र के इतिहास में पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने 25 करोड़ नागरिकों को गरीबी से उबारकर विकास के पथ पर अग्रसर किया है।'' उन्होंने कहा,‘‘कामदारों के इस मंच से भाजपा की एक कार्यकर्ता होने के नाते मैं निश्चित रूप से कह रही हूं कि इस बार रायबरेली में वो होगा जो 2019 में अमेठी में हुआ। जनता चाहती थी विकास हो। अमेठी में कमल खिल चुका है अबकी बार रायबरेली भी कहती है कि 370 नहीं राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) 400 पार।'' स्मृति ईरानी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पराजित किया था। उस चुनाव में कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में रायबरेली के रूप में एकमात्र लोकसभा सीट हासिल हुई थी। 

रायबरेली से चुनी गई पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस साल रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए राज्यसभा का रुख किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के प्रत्येक क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिल रहा है। हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी दी है, हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, इस बात की भी गारंटी है। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां रायबरेली और गोरखपुर के तौर पर दो-दो एम्स होने जा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!