स्वामी प्रसाद मौर्य ने उठाया ईवीएम पर सवाल, 'बैलेट पेपर पर सपा जीती, EVM की गिनती में भाजपा'

Edited By Imran, Updated: 14 Mar, 2022 06:35 PM

swami prasad maurya raised question on evm  sp won on ballot paper

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का परोक्ष रूप से आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कोई ना कोई ''बड़ा खेल'' हुआ है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का परोक्ष रूप से आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कोई ना कोई 'बड़ा खेल' हुआ है। 

मौर्य ने एक ट्वीट में बैलेट पेपर की वोटिंग में समाजवादी पार्टी को 403 में से 304 सीट मिलने का दावा किया। उन्होंने कहा, "बैलेट पेपर के मतदान में समाजवादी पार्टी 304 सीट पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 पर। लेकिन ईवीएम से मतों की गिनती में भाजपा चुनाव जीती, इसका मतलब है कि कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है।" मौर्य विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही प्रदेश की भाजपा सरकार से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए थे। 

उन्होंने फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 255 सीट जीत कर एक बार फिर सत्ता में जोरदार वापसी की है, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी को कुल 18 सीट मिली हैं।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!