UP Election 2022: सपा ने चुनाव आयोग से की गोंडा के जिलाधिकारी को हटाने की मांग

Edited By Imran, Updated: 20 Jan, 2022 07:19 PM

sp asks election commission to remove gonda district magistrate

समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से गोण्डा के जिलाधिकारी पर भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से वहां से हटाने की मांग की है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से गोण्डा के जिलाधिकारी पर भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से वहां से हटाने की मांग की है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बृहस्पतिवार को आयोग से की गयी शिकायत में आरोप लगाया है कि गोण्डा के जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही वर्तमान में कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह और गोण्डा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह के इशारे पर और उनके दबाव में काम कर रहे हैं। पटेल ने शिकायत में कहा है कि जिलाधिकारी रिश्ते में क्षेत्रीय सांसद के समधी लगते हैं और सांसद के निजी कार्यक्रमों में शामिल होने रहे हैं। इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है और आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है।

उन्होंने आयोग से मांग की है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए गोण्डा के जिलाधिकारी शाही को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाया जाए और जनपद से बाहर स्थानान्तरित किया जाए।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!