अब यादों में राजू श्रीवास्‍तव; यूपी सरकार करेगी पर‍िवार की पूरी सहायता

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 21 Sep, 2022 01:21 PM

raju srivastava now in memory up government will give full

सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दुनिया को अलवीदा कह गए हैं। 58 साल के राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली है। उत्तर प्रदेश के रेजिडेंट कमिश्नर रिग्जियान सैंपल एम्‍स अस्‍पताल पहुंच रहे हैं...

लखनऊ: सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दुनिया को अलविदा कह गए हैं। 58 साल के राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली है। उत्तर प्रदेश के रेजिडेंट कमिश्नर रिग्जियान सैंपल एम्‍स अस्‍पताल पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है क‍ि राजू के पर‍िवार की पूरी सहायता उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। यूपी सीएम को भी निधन की जानकारी दी गई है। बता दें कि 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद से एम्स में भर्ती थे। उन्हें उस समय हार्ट अटैक आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया है। उन्‍होंने कहा है क‍ि संवेदना व्यक्त करता हूं। वह बिना भेद भाव सबका मनोरंजन करते थे। केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ स‍िंह ने ट्वीट करके कहा है क‍ि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ॐ शान्ति!

Koo App
अपनी अभिनव कला दक्षता द्वारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले श्री राजू श्रीवास्तव जी का निधन अत्यंत दुःखद है। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं। श्री राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा। ॐ शांति!
- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 21 Sep 2022
Koo App
फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं हमारे अतिप्रिय भाजपा नेता श्री राजू श्रीवास्तव जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है। उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें। #ओमशांति #RajuSrivastavJi #RajuTheComedyKing - Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 21 Sep 2022

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था। राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी। इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था। उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया. वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते थे। राजू यूपी फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी थे।

एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद रवि किशन, समेत तमाम नेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है। राजू श्रीवास्तव ने कानपुर जैसे शहर से निकलकर बॉलीवुड में अपने पैर जमाए और स्टैंडअप कॉमेडी के वे किंग माने जाते थे। उनके निधन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपूरणीय क्षति बताया है।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!