सत्ता में आकर भारत की तकदीर व तस्‍वीर बदलना भाजपा का लक्ष्‍य :जेपी नड्डा

Edited By PTI News Agency,Updated: 28 Feb, 2021 06:46 PM

pti uttar pradesh story

लखनऊ, 28 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को वाराणसी के रोहनियां में भाजपा के क्षेत्रीय, जिला और महानगर कार्यालय का उदघाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ''''हम सत्ता की राजनीति के...

लखनऊ, 28 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को वाराणसी के रोहनियां में भाजपा के क्षेत्रीय, जिला और महानगर कार्यालय का उदघाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ''हम सत्ता की राजनीति के लिए नहीं है, सत्ता हमारा लक्ष्‍य नहीं माध्‍यम है और अंतिम पायदान पर खड़े व्‍यक्ति का विकास हमारा लक्ष्‍य है।''
भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने कहा कि ''हम राजनीति में सत्ता के लिए नहीं भारत को परम वैभव की ओर ले जाने के लिए आए हैं। सत्ता में आकर भारत की तकदीर बदलना, तस्‍वीर बदलना और विकास की ओर आगे बढ़ना, यह हमारा (भाजपा) लक्ष्‍य है।''
नड्डा ने कहा कि भारत में कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं लेकिन भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो परिवार बन गई ह‍ै।
उन्‍होंने कहा कि मुसीबत आई तो आपदा को हमने अवसर में बदल डाला और भाजपा फ‍िर से खड़ी हो गई।

भाजपा की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि उत्‍तम कोटि के कार्यालय में हमारा कार्यकर्ता नई जानकारी से सुसज्जित होकर समाज को दिशा देगा और समाज को आगे बढ़ाने के लिए चलेगा।

नड्डा ने कहा,''संगठन चलाने के लिए कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कोष, कार्यकारिणी और कार्यालय होना चाहिए और जिन लोगों को भाजपा में काम करने का मौका मिला उनको मैं भाग्‍यशाली और खुशनसीब मानता हूं।''
पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के दृष्‍टांत एकात्‍म मानववाद और अंत्‍योदय की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि जब तक आखिरी आदमी का विकास नहीं होगा तब तक खुशहाली नहीं आएगी।
नड्डा ने कहा,''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास का नारा दिया और आयुष्‍मान भारत, उज्‍ज्‍वला, उजाला, सौभाग्‍य योजनाओं ने भारत के आम आदमी को मजबूती दी। यह भाजपा की विचारधारा से निकला मंत्र है और मोदी जी ने इसे चरितार्थ किया है।''
उन्‍होंने योजनाओं की उपलब्धियों के आंकड़ों के साथ कहा कि स्‍वच्‍छता अभियान में देश भर में 11 करोड़ और उत्‍तर प्रदेश में दो करोड़ 61 लाख इज्‍जत घर (शौचालय) बनाए गये और महात्‍मा गांधी के बाद देश में स्‍वच्‍छता की बात नरेंद्र मोदी ने की।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मोदी के लाकडाउन के सही फैसले ने देश की 130 करोड़ जनता को बचाया।
उन्‍होंने कहा कि किसानों को मुख्‍य धारा में शामिल करने का कार्य मोदी की सरकार ने किया, मोदी ने किसानों को सम्‍मान दिया।
इस समारोह को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी संबोधित किया।

समारेाह में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय मंत्री डॉक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

इसके पहले भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने हरहुआ, गोकुलधाम में काशी क्षेत्र भाजपा कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी की संगठनात्मक बैठक को संबोधित किया।
बैठक के बारे में नड्डा ने ट़वीट किया, '' उत्तर प्रदेश के काशी में क्षेत्रीय पदाधिकारियों, जिलाध्‍यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक को संबोधित किया। पदाधिकारियों से मोदी सरकार तथा प्रदेश सरकार की जनकल्‍याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्‍यक्ति तक पहुंचाने और आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा की।''
भाजपा सूत्रों के अनुसार राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में 'मेरा बूथ-सबसे मजबूत' अभियान संकल्प को दोहराया और कहा कि देश में अभी भी मोदी लहर चरम पर है। गुजरात निकाय चुनाव परिणाम इसका ताजा उदाहरण है।

उन्होंने कहा,‘‘अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारी बड़ी हो गई है। हमें बूथ स्तर पर फिर से काम करने की आवश्यकता है। हर कार्यकर्ता अपने बूथ को मजबूत करने में जुट जाए।''
उल्‍लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा दो दिवसीय दौरे के लिए रविवार सुबह वाराणसी हवाई अड्डा पहुंचे और इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधामोहन सिंह भी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राज्य सरकार के मंत्रियों सिद्धार्थनाथ सिंह, अनिल राजभर और अन्य पार्टी पदाधिकारियों समेत कई प्रमुख नेताओं ने वाराणसी हवाई अड्डे पर नड्डा का स्वागत किया।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया।

उन्होंने बताया कि नड्डा ने हरहुआ में काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया और बाद में रोहनिया में भाजपा कार्यालय का उद़घाटन किया। दीक्षित के मुताबिक दो दिन के प्रवास के दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!