LIVE: अपने गांव परौख पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, PM मोदी और CM योगी भी मौजूद

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 03 Jun, 2022 03:47 PM

president ram nath kovind will come to his ancestral residence

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को कानपुर देहात जिले में स्थित अपने पैतृक गांव परौंख पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मु...

कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को कानपुर देहात जिले में स्थित अपने पैतृक गांव परौंख पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद है। यहां राष्ट्रपति अपने सगे संबंधियों के साथ कुछ समय बिताएंगे।

 

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से परौंख अभेद किले के रूप में तब्दील कर दिया गया है। गांव से लेकर मंदिर व हर एक गली एसपीजी की निगरानी में है और वही राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए कमिश्नरी पुलिस ने त्रिस्तरीय सुरक्षा का इंतजाम किया है और सुरक्षा की द्दष्टि से परौंख व आसपास के स्थानों को छह जोन में बांटा गया है। तीन हजार से अधिक पुलिस कर्मी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है। और चप्पे-चप्पे पर एसपीजी की नजर है साथ ही साथ पल-पल की एसपीजी के अधिकारी पुलिस के संपर्क में हैं और सुरक्षा को लेकर लगातार दिशा निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं।

 

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को करीब से देखने की उत्सुकता इतनी है कि गांव की बहन-बेटियां, रिश्तेदार खुद को रोक नहीं पा रहे हैं और गांव पहुंचने का सिलसिला जारी है जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियां व पुलिस प्रशासन बेहद सख्त हो गया है।सुरक्षा की द्दष्टि से परौंख गांव के सभी मार्गों को बंद करके आवागमन के लिए केवल दो मुख्य मार्गों को ही खुला रखा गया है। उनमें भी बैरीकेडिंग के साथ सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार शाम यहां आकर सुरक्षा तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा से लेकर किसी भी प्रकार की खामियां नहीं होनी चाहिये। राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह दूसरा मौका है जब रामनाथ कोविंद परौंख आ रहे हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!