आदि शंकराचार्य की मूर्ति का PM मोदी ने किया अनावरण, सरीला नगर मंदिर में कार्यक्रम का किया गया सजीव प्रसारण

Edited By Ramkesh, Updated: 05 Nov, 2021 02:54 PM

pm modi unveiled the statue of adi shankaracharya

जिले के सरीला में शुक्रवार को शासन के निर्देश पर केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण का सजीव प्रसारण किया गया। इस मौके पर नगर पंचायत द्वारा दीपोत्सव व पारंपरिक भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया...

हमीरपुर: जिले के सरीला में शुक्रवार को शासन के निर्देश पर केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण का सजीव प्रसारण किया गया। इस मौके पर नगर पंचायत द्वारा दीपोत्सव व पारंपरिक भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया है। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत व जिलाधिकारी डॉ चन्द्र भूषण त्रिपाठी मौजूद रहे।  इस दौरान उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड की मिट्टी में अभी भी पुरातन परम्पराओं की महक रची बसी है। बुन्देलखण्ड की दिवाली समूचे देश में अनूठी है।
PunjabKesari
राणिक किवदंतियों से जुड़ी धार्मिक पवरम्पराओं के परिवेश में पूरे बुन्देलखण्ड में दीवाली गायन-नृत्य और मौन चराने की अनूठी परंपरा देखती ही बनती है। यहां दीवाली के मौके पर जगह जगह बुंदेली दीवारी नृत्य बी पार्क  मैदान  के पास आयोजित दिवारी नृत्य प्रतियोगिता में कलाकारों ने रोंगटे खड़े कर देने वाली अभिनय कला का प्रदर्शन कर लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

PunjabKesari

बता दें कि केदारनाथ में नरेंद्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की मूर्ति अनावरण का किया जिसका सजीव प्रसारण एवं  रुद्राभिषेक,अभिषेक भजन सांस्कृतिक  कार्यक्रम का आयोजन प्राचीन श्री कालेश्वर मंदिर सरीला में किया गयाा। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष, जयंती राजपूत और चंद्रभूषण त्रिपाठी,  जिलाधिकारी हमीरपुर द्वारा जलाभिषेक कर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। वहां जिले के तमाम भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद रहे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!