Omicron: CM योगी के निर्देश पर UP की सीमाओं पर सतर्कता बढ़ी, जीनोम सीक्वेंसिंग होगी तेज

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 04 Dec, 2021 11:10 AM

omicron vigilance increased on the borders of up on the

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर योगी सरकार ने सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जिसके चलते प्रदेश की सभी सीमाओं पर सतर्कता बरती जा रही है। इसके साथ ही लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई तथा केजीएमयू में जीनोम सीक्वेंसी की रफ्तार भी तेज...

लखनऊ: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर योगी सरकार ने सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जिसके चलते प्रदेश की सभी सीमाओं पर सतर्कता बरती जा रही है। इसके साथ ही लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई तथा केजीएमयू में जीनोम सीक्वेंसी की रफ्तार भी तेज कर दी गई है।
PunjabKesari
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के साथ ही बस स्टेशन पर यात्रियों की जांच के निर्देश की जा रही है। कोरोना वायरस संमक्रण काल में प्रबंधन में अव्वल उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पहली लहर में कम समय में जांच की रफ्तार को बढ़ाया था। अब प्रदेश में प्रतिदिन ढाई लाख से अधिक आरटीपीआर जांच हो रही है। यूपी प्रतिदिन 2.5 लाख से अधिक आरटीपीआर जांच करने में सक्षम है।

संजय गांधी पीजीआई और केजीएमयू संस्थान के अलावा प्रदेश में बीएचयू, सीडीआरआई,आईजीआईबी, राम मनोहर लोहिया संस्थान, एनबीआरआई में नए वैरिएंट की जांच जरूरत पडऩे पर की जा सकती है। लखनऊ के एनबीआरआई में कोरोना की पहली लहर के बाद ही नए वैरिएंट की जांच शुरू की थी। जिसमें 45 सैंपल जांचे गये थे। 


 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!