Noida News: यूपीएस बैटरी से उठी चिंगारी से सरकारी अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टरों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 May, 2024 12:18 PM

noida news fire breaks out in government hospital no one injured

Noida News:उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक सरकारी अस्पताल में बुधवार को आग लग गई, जिसके बाद चिकित्सकों ने आपातकालीन वार्ड और आईसीयू से मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप...

Noida News:उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक सरकारी अस्पताल में बुधवार को आग लग गई, जिसके बाद चिकित्सकों ने आपातकालीन वार्ड और आईसीयू से मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि इस घटना में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई है। उन्होंने कहा कि इमारत के भूतल में रखी यूपीएस बैटरी में लगी आग को बुझा दिया गया है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष ने सेक्टर 39 स्थित सरकारी अस्पताल के तलघर में आग लगने की सूचना अग्निशमन सेवा इकाई को सुबह 3.55 बजे दी। हमने तत्काल आठ दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा।

सरकारी अस्पताल में लगी आग, कोई घायल नहीं
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि इमारत में धुआं भरना शुरू ही हुआ था। यहां के चिकित्सकों ने एहतियात के तौर पर मरीजों को आपातकालीन वार्ड और आईसीयू से दूसरे वार्ड में स्थानांतरित कर अच्छा काम किया। लगभग 25 मरीजों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया। चौबे ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यूपीएस की बैटरी 25 दिन पहले ही बदली गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!