गोरखपुर: बिजली के बोर्ड से उठी चिंगारी से पूरे घर में लगी आग, 2 बच्चियों की मौत...6 लोगों की हालत नाजुक

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 12 Jun, 2024 10:31 AM

gorakhpur 2 girls died in house fire

यूपी के गोरखपुर में मंगलवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई। अभी घर में मौजूद लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया...

गोरखुपुर: यूपी के गोरखपुर में मंगलवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई। अभी घर में मौजूद लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। इस हादसे में 2 बच्चियों की झुलस कर मौत हो गई है। जबकि आग की चपेट में आने से परिवार के 8 लोग झुलस गए। 6 अन्य झुलसे लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

घायलों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया 
घटना गोरखनाथ इलाके के रामपुर नयागांव की है। आसपास के लोगों ने किसी तरह अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और फायर बिग्रेड और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही कमिश्नर अनिल ढिंगरा, DIG कुलकर्णी, SSP डॉ. गौरव ग्रोवर, SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, CO गोरखनाथ योगेंद्र सिंह समेत पुलिस फोर्स और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल, घायलों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। अफसर मौके पर हैं।

शॉर्ट सर्किट से लगी घर में आग 
जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ इलाके के रामपुर नयागांव में रामजी जायसवाल का घर है। परिवार में उनके भाई ऋषिकेश जयसवाल भी साथ ही रहते हैं। रोज की तरह मंगलवार की रात करीब 10 बजे परिवार में सभी लोग मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक, महिलाएं घर में खाना बना रही थीं। तभी अचानक घर में आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी, बिजली के बोर्ड से उठी चिंगारी के बाद दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल में गई। आग ने घर से निकलने वाले रास्ते को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देखकर आसपास के इलाके में अफ़रा-तफरी मच गई। 

हादसे में 2 बच्चियों की मौत 
इस हादसे में जिन दो बच्चियों की मौत हुई है, उनमें अंशिका जयसवाल (12) पुत्री अमित कुमारी जयसवाल और कुलुश (2) पुत्री ऋषिकेश जयसवाल है। जबकि, ऋषिकेश जयसवाल की पत्नी रितु जयसवाल (38), रामजी जयसवाल की बेटी शिपु जयसवाल (13), सासी जयसवाल (20), पत्नी मीना जयसवाल (50), भजुराम जयसवाल की बेटी रुपम जयसवाल (20) समेत दो अन्य लोग बुरी तरह झुलसे हैं। सभी का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

CFO के मुताबिक, प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि बिजली मीटर में हुई शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया, आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। हादसे में दो बच्चियों की मौत हुई है। जबकि, अन्य घायलों का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!