Baghpat News: आस्था अस्पताल में लगी भीषण आग, दमकल की टीम ने 12 मरीजों को सुरक्षित निकाला.... किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 May, 2024 10:07 AM

baghpat news fire breaks out in aastha hospital no casualties reported

Baghpat News: उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के बड़ौत इलाके में आस्था अस्पताल में सोमवार को आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं और तेजी से आग पर काबू पाया। सिंह...

Baghpat News: उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के बड़ौत इलाके में आस्था अस्पताल में सोमवार को आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं और तेजी से आग पर काबू पाया। सिंह ने कहा कि आस्था अस्पताल में आग लग गई और दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कुल 4 दमकल गाड़ियां मौके पर थीं और आग पर काबू पा लिया गया है। सिंह ने आगे कहा कि आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

दमकल की टीम ने 12 मरीजों को सुरक्षित निकाला
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सिंह ने कहा कि अस्पताल के अंदर 12 मरीज थे और उन सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कोई हताहत नहीं हुआ। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है। प्रताप सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में कहा जा रहा है कि आग लगने का कारण मोटर शॉर्ट सर्किट है, लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है, इसलिए आग लगने का कारण जानने के लिए जांच जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

एक अन्य आग लगने की घटना में 7 नवजात शिशुओं की हो गई थी मौत
आपको बता दें कि इससे पहले, एक अलग घटना में दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में शनिवार रात आग लगने की घटना के कारण 7 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि जिस लाइसेंस पर अस्पताल चल रहा था वह अब वैध नहीं था और अस्पताल परिसर में कोई आपातकालीन निकास नहीं था। पुलिस उपायुक्त, शाहदरा, सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि अस्पताल को पांच बिस्तरों तक की अनुमति थी लेकिन उन्होंने 10 से अधिक बिस्तर लगाए। पुलिस जांच में आगे पता चला कि अस्पताल के कुछ डॉक्टर नवजात शिशु प्रोत्साहन देखभाल की आवश्यकता वाले नवजात बच्चे का इलाज करने के लिए योग्य नहीं थे, क्योंकि वे केवल बीएएमएस डिग्री धारक थे।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!