सफेद नागिन की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ नाग, देखने वालों की लगी भीड़

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 10 Jan, 2020 03:31 PM

हम अक्सर सुनते आए हैं कि नाग-नागिन अपने साथी की मौत का बदला जरूर लेते हैं। नाग-नागिन पीछा करते-करते घर तक पहुंच जाते हैं और अपने साथी की मौत का बदला लेते हैं, लेकिन अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे देख लोग हैरान हो गए है। दरअसल ना...

अलीगढ़ः हम अक्सर सुनते आए हैं कि नाग-नागिन अपने साथी की मौत का बदला जरूर लेते हैं। नाग-नागिन पीछा करते-करते घर तक पहुंच जाते हैं और अपने साथी की मौत का बदला लेते हैं, लेकिन अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे देख लोग हैरान हो गए है। दरअसल नागिन की मौत के दो दिन के बाद नाग उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंच गया। मामला मथुरा मार्ग पर स्थित एक निजी गेस्ट हाउस का है।
PunjabKesari
सफेद नागिन के अंतिम संस्कार पर पहुंचा सांप
बता दें कि अलीगढ़ के रहने वाले पवन अग्रवाल को 5 जनवरी को एक अलग ही प्रजाति की सफेद सांप टहलता नजर आया। वहीं जब सांप को आस-पास के लोगों द्वारा भगाया गया तो सांप टस से मस ना हुआ, जब पवन अग्रवाल के द्वारा दोपहर के समय में सांप पकड़ने वाले ओमा शंकर को बुलाया गया तो ओमा शंकर के द्वारा सांप को पकड़ लिया गया। जिसके बाद ओमा सांप को डब्बे में बंद कर अपने घर ले गया। सांप ने घर जाते ही ओमा की उंगली में काट लिया।
PunjabKesari
मन की मालिक होती है सफेद कुटुम्बी नागिन
जिसके बाद ओमा ने अन्य सपेरों से इस सांप की विस्तृत जानकारी ली। तो पता चला जिस सांप को वो पकड़कर लाया है वो कोई ऐसा वैसा सांप नहीं बल्कि एक सफेद कुटुम्बी नागिन है, जो सिर्फ अपनी मन की मालिक होती है, तो वहीं ओमा की हालत नाजुक होने पर उसको स्वास्थ्य केंद्र अलीगढ़ भेज दिया गया, जहां उसका इलाज कराया गया। जिसके बाद वह ठीक है।
PunjabKesari
बायगीर को काटने के बाद नागिन ने त्यागे प्राण 
वहीं रात को बायगीर ओमा को सपना आया कि वह जिस जगह से नागिन को लाया है, नागिन उसी जगह पर जाना चाहती है। तो ओमा ने नागिन को उसी जगह छोड़ दिया। कुछ घण्टों बाद नागिन ने वहां प्राण त्याग दिए। जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसके बाद उसकी अस्थियों के पास आज एक नाग टहलता हुआ मिला। बताया जाता है कि नाग अपनी नागिन को देखने आया है। जिसके चलते कस्वे में नाग नागिन की चर्चाएं जोरों पर है।
PunjabKesari
20 वर्षों के इतिहास में ऐसा सांप नहीं देखा-बायगीर
ओमा ने बताया कि 20 वर्षों के इतिहास में उसने कभी इस प्रजाति का सांप नहीं देखा। इस सांप में अलग तरह की चमक थी और यह सांप किसी अजूबे से कम नहीं था। यही कारण है इस सांप ने उसको काट लिया। ऐसा पहली बार हुआ है। जब उसे किसी सांप ने काटा हो साथ ही उसने बताया उसने नागिन से माफी मांगी और उसका अंतिम संस्कार किया तब कहीं जाकर आज वो जिंदा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!