MAU: हेट स्पीच के मामले में फरार चल रहे अब्बास अंसारी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, अदालत ने मुचलके पर रिहा करने का दिया आदेश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 21 Oct, 2022 03:13 PM

mau abbas ansari who is absconding in the hate speech case

मऊ: हेट स्पीच के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे जिले के सदर सीट से सुभासपा विधायक व मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने शुक्रवार को मऊ जिला न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

मऊ: हेट स्पीच के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे जिले के सदर सीट से सुभासपा विधायक व मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने शुक्रवार को मऊ जिला न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। विधायक के आत्मसमर्पण की खबर सुनकर उनके समर्थकों की भीड़ लग गई। इस दौरान कोर्ट परिसर में गहमागहमी का माहौल बना रहा।

आचार संहिता के दौरान हेट स्पीच का मामला
विधायक अब्बास अंसारी पर मार्च 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान हेट स्पीच देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। अब्‍बास अंसारी के साथ ही मंसूर और उमर अंसारी ने भी उनके साथ मऊ जिला न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। अब्बास अपने अधिवक्‍ता के साथ अदालत में गुपचुप तरीके से वह पहुंचे और अदालत में आत्मसमर्पण की अर्जी उनके अधिवक्ता ने अदालत में पेश की। इसके बाद अदालत में उनके आत्‍मसमर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस दौरान वह अपने अधिवक्‍ता से बातचीत करते और विधिक प्रक्रिया में व्‍यस्‍त नजर आए।

अब्बास के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुआ था जारी
आपको बता दे की अब्बास अंसारी पर 4 मार्च 2022 को पहाड़पुरा के मैदान में जनसभा के दौरान खुले मंच से जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को धमकी देता एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वो ये साफ कहते हुए सुने जा रहे थे कि अखिलेश भैया से बात हो गई है, चुनाव जीतने और सरकार बनने के बाद किसी भी प्रशासनिक अधिकारी का 6 महीने तक ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं होगा, पहले उनसे हिसाब-किताब होगा। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया। इसी दौरान अब्बास अंसारी चुनाव जीत गए। कोर्ट के सामने ना उपस्थित होने के कारण अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

मुचलके पर रिहा करने का आदेश
यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बतौर सुभासपा प्रत्याशी मऊ सदर सीट पर प्रचार के दौरान हेट स्पीच देने के मामले में सदर विधायक अब्बास अंसारी सहित तीन वांछित आरोपियों ने MP/MLA मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उक्त आरोपियों की तरफ से आत्म समर्पण व जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए MP/MLA मजिस्ट्रेट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया और उन्हें जमानत देते हुए मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया। इस मामले में चार्जशीट अदालत में दाखिल हो चुकी है।

लखनऊ पुलिस को भी थी अब्बास की  तलाश 
इसी बीच लखनऊ में अवैध असलहे के मामले में भी अब्बास अंसारी को पुलिस खोज रही है। विधायक को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं मिली। शुक्रवार को अचानक गुपचुप तरीके से मऊ कोर्ट में पहुंचकर अब्बास अंसारी ने सभी को चौंका दिया। पुलिस अभी खोज पाती कि विधायक के अधिवक्ता ने MP/MLA कोर्ट में आत्मसमर्पण किए जाने की अर्जी दे दी। इधर मजिस्ट्रेट ने अब्बास अंसारी, छोटे भाई उमर अंसारी व मंसूर अंसारी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए मुचलके पर जमानत दे दिया। अब्बास अंसारी की तरफ से अधिवक्ता दारोगा सिंह, गाजीपुर से लियाकत अली व इफ्तेखार अहमद ने उनका पक्ष रखा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!