'दिसंबर 2024 तक तैयार कर लें गंगा एक्सप्रेस वे...' CM योगी ने कहा- 4 नए लिंक एक्सप्रेस को जोड़ने के लिए भी तैयार की जाए रिपोर्ट

Edited By Pooja Gill,Updated: 27 Jun, 2024 02:46 PM

make ganga expressway ready by december 2024

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने निर्माणाधीन एवं नवीन एक्सप्रेस वे परियोजनाओं तथा औद्योगिक कॉरीडोर और डिफेंस कॉरिडोर...

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने निर्माणाधीन एवं नवीन एक्सप्रेस वे परियोजनाओं तथा औद्योगिक कॉरीडोर और डिफेंस कॉरिडोर के विकास की प्रगति की समीक्षा की। वहीं, उन्होंने जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए और दिसंबर 2024 तक गंगा एक्सप्रेस वे तैयार करने को कहा है।

महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को होगा लाभ
बता दें कि मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य भी तेज गति से चल रहा है। जनवरी 2025 में होने वाले कुंभ से पहले इस एक्सप्रेस-वे के तैयार होने से राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों से महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं व अन्य लोगों को सहूलियत होगी। सीएम योगी ने इसके निर्माणाधीन की समीक्षा करने के लिए ही बैठक की। बैठक में योगी ने कहा कि मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाली गंगा एक्सप्रेसवे प्रत्येक दशा में आगामी दिसंबर तक आम जनता के लिए उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखें, ताकि प्रयागराज कुंभ 2025 में देश-दुनिया के श्रद्धालु गंगा एक्सप्रेसवे पर यात्रा का लाभ उठा सकें।

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश
सीएम योगी ने कहा कि बीते 07 वर्ष में यूपी में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। 2017 तक मात्र 02 एक्सप्रेस-वे वाले इस प्रदेश में आज 06 एक्सप्रेस-वे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग भी 07 वर्ष पहले की तुलना में लगभग दोगुने हो गए हैं। आज प्रदेश को एक्सप्रेसवे प्रदेश के रूप में नई पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण की प्रगति संतोषप्रद है। गोरखपुर, संतकबीर नगर आजमगढ़ और अम्बेडकर नगर जनपद के लिए यह शानदार कनेक्टिविटी का माध्यम बनेगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस का निर्माण समयबद्ध ढंग से पूरा करा लिया जाए। वहीं, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तक लिंक एक्सप्रेसवे तथा गंगा एक्सप्रेसवे से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे तक वाया फर्रुखाबाद एक नया लिंक एक्सप्रेसवे बनाया जाना चाहिए। चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे के साथ-साथ यह तीन नए एक्सप्रेसवे प्रदेश की तरक्की को तेज करने वाले होंगे। इस संबंध में प्रारंभिक अध्ययन कर विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाए।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!