Lok Sabha Election: यूपी में भाजपा का 'मिशन भाईजान', मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने का करेंगी काम...बनाई रणनीति

Edited By Pooja Gill,Updated: 02 Jun, 2023 09:45 AM

lok sabha election bjp s mission

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतने के लक्ष्य रखा है। 'मिशन 2024' को पाने के लिए भाजपा ने अब 'मिशन भाईजान'...

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतने के लक्ष्य रखा है। 'मिशन 2024' को पाने के लिए भाजपा ने अब 'मिशन भाईजान' शुरू करने जा रही है। इसके तहत बीजेपी मुस्लिम समाज के लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम करेंगी। बीजेपी प्रदेश की हर लोकसभा क्षेत्र में मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने के लिए दो बड़े कार्यक्रम चलाने जा रही है। इसमें से पहला कार्यक्रम 'मोदी मित्र बनाओ अभियान' है और दूसरा कार्यक्रम 'सूफी सम्मेलन' है।

PunjabKesari

बता दें कि, भाजपा ने अब मुस्लिम समाज पर फोकस रखा है और उन्हें अपने साथ जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी  'मोदी मित्र बनाओ अभियान' और 'सूफी सम्मेलन' के तहत मुसलमानों से दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेंगी। बीजेपी की ओर से इस कार्यक्रम के जरिए हर लोकसभा में पांच हजार मुसलमानों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इसके जरिए मुसलमानों की बड़ी आबादी तक बीजेपी के 'सबका साथ-सबका विकास' का नारा साकार हो सके। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के मुताबिक बीजेपी की यूपी इकाई इसकी शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करने जा रही है।

PunjabKesari

भाजपा ने यूपी में नगर निकाय चुनाव में एक बड़ी जीत हासिल की है। इसके बाद अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए बीजेपी जोरों शोरों से तैयारियां कर रही है। बीजेपी चुनाव के लिए बनाई अपनी रणनीति के तहत काम कर रही है। बीजेपी के प्लान के मुताबिक, महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसके तहत बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा लोकसभा स्तर पर सूफी सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा कि, नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से 6 नगर पंचायत अध्यक्ष और 50 के करीब पार्षद/सभासद मुस्लिम समाज से विजयी हुए हैं। पसमांदा मुसलमानों में बीजेपी के प्रति भरोसा बढ़ रहा है। अब भाजपा सूफी सम्मेलन के जरिए मुसलमानों के दिलों में अपनी जगह बनाना चाहती है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!