CCTV और ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी कावड़ यात्रा पर नजर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 01 Jul, 2022 06:16 PM

kavad yatra will be monitored through cctv

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले में आने वाली 14 जुलाई को कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है। जिसके चलते यहां कांवड़ यात्रा की जबरदस्त तैयारी चल रही है।

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले में आने वाली 14 जुलाई को कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है। जिसके चलते यहां कांवड़ यात्रा की जबरदस्त तैयारी चल रही है। मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया है कि इस बार ड्रोन कैमरे के जरिए कांवड़ मार्ग की निगरानी होगी। सीसीटीवी कैमरे से भी कांवड़ मार्ग लैस रहेगा। कांवड़ के चिह्नित मार्क पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी तैयारी चल रही है। एसएसपी ने बताया कि कांवड़ यात्रा की तैयारियां दो-तीन दिन में पूरी हो जाएंगी।

बताया जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरे से भी कांवड़ मार्ग लैस रहेगा। इस बार कांवड़ यात्रा का स्वच्छता पर भी खास ध्यान रखा जाएगा। कावड़ यात्रा को लेकर मेरठ के जिलाधिकारी और एसएसपी सहित तमाम अधिकारियों ने आज भी व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया कि यात्रा को लेकर हर संबंधित विभाग माइक्रो प्लानिंग कर रहे हैं। कांवड़ यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जनपद के साथ साथ तहसील स्तर पर भी कंट्रोल रूम संचालित किया जाएगा।

इतना ही नहीं कांवड़ यात्रा के मार्ग पर स्वास्थ्य व्यवस्था का भी ध्यान रखा जाएगा। जिसके लिए मेडिकल हेल्थ कैंप के लिए स्थानों को चिन्हित कर लिया है। इसकी सूची भी कंट्रोल रूम व संबंधित अधिकारी को उपलब्ध करा दी गई है। वहीं, बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा के दौरान मार्ग पर पड़ने वाले कॉलेजों में कांवड़ियों के विश्राम के लिए व्यवस्था को इंतजाम किया जाए।  




 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!