Eid-ul-Adha 2022: दारूल उलूम की अपील- ईद-उल-अजहा पर गौवंश की न दें कुर्बानी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 08 Jul, 2022 04:57 PM

eid ul adha 2022 appeal of darul uloom  do not sacrifice

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित देवबंद में सामाजिक संगठन दारुल उलूम ने ईद-उल- अजहा के मद्देनजर गोवंश की कुर्बानी नहीं देने की अपील की है। इस बीच प्रशासन ने भी शनिवार को मनाए जाने वाले इस पर्व को...

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित देवबंद में सामाजिक संगठन दारुल उलूम ने ईद-उल- अजहा के मद्देनजर गोवंश की कुर्बानी नहीं देने की अपील की है। इस बीच प्रशासन ने भी शनिवार को मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर पूरी तरह सतकर्ता बरतते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की पूरी तैयारी कर ली है। अधिकारियों ने जिला मुख्यालय से लेकर थाना स्तर पर शांति समितियों के माध्यम से इस पर्व पर लोगों से शांति और सछ्वाव बनाए रखने की अपील की है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मुसलमानों से अपील की है कि वे किसी भी सूरत में सार्वजनिक स्थानों पर पशुओं की कुर्बानी नहीं करें। यदि कहीं इस तरह की घटना पाई गई तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कारर्वाई की जाएगी।

दारूल उलूम देवबंद ने भी हर साल की तरह इस साल भी मुसलमानों से गौवंश सुरक्षा अधिनियम के मद्देनजर अपील की है कि वे किसी भी सूरत में गौवंश की कुर्बानी ना करें। इस कानून के तहत गौवंश की कुर्बानी गैर कानूनी घोषित है। दारूल उलूम देवबंद ने गौहत्या के खिलाफ फतवा भी जारी किया हुआ है। दारूल उलूम के शीर्ष अधिकारी मोहत्मिम अबुल कासिम नौमानी ने मुसलमानों से कहा कि वे ईद का पर्व शांति एवं सौहार्द्र से मनाएं और नमाज मस्जिदों के भीतर ही अदा करें।

सार्वजनिक स्थानों पर पशुओं की कुर्बानी ना करें और ना ही पशुओं के अवशेषों को सड़कों पर खुलेआम फेंके। जिलाधिकारी ने इस संबंध में बैठक की जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा, एडीएम प्रशासन अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी राजेश कुमार, एसपी देहात सूरज कुमार राय आदि मौजूद रहे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!