BSP सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में मिला गौवंश, 300 टन अवैध मीट जब्त... कई कर्मी हिरासत में

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 01 Apr, 2022 12:00 PM

cow progeny found in the factory of haji yakub qureshi a minister

बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी क मीट प्लांट पर छापा पड़ने से हड़कंप मच गया। जहां बिना अनुमति के मीट को प्रोसेस और पैक किया जा रहा था। दरअसल, खरखौदा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में उनकी फैक्ट्री...

मेरठ: बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी क मीट प्लांट पर छापा पड़ने से हड़कंप मच गया। जहां बिना अनुमति के मीट को प्रोसेस और पैक किया जा रहा था। दरअसल, खरखौदा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में उनकी फैक्ट्री थी। सूचना मिलने पर एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में छापा मारा गया। छापे के दौरान गौवंश का मांस मिलने की बात सामने आई है। पुलिस ने सुबूत जुटाने के बाद फैक्ट्री के कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि इस फैक्ट्री का लाइसेंस भी निरस्त किया जा चुका था।

मीट की अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी याकूब कुरैशी और उसके बेटे चलाते हैं। पुलिस प्रशासन ने एक गोपनीय सूचना पर इस फैक्ट्री में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें पोल्ट्री फार्म की आड़ में अवैध तरीके से मीट को प्रोसेस और पैक करके एक्सपोर्ट करने का धंधा चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित गौवंश की पैकेजिंग के सुबूत मिलने के बाद फैक्ट्री में काम कर रहे कई कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने मौके पर मौजूद करीब 10 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। कार्यवाई को पूरा करने के लिए मौके पर प्रदूषण, बिजली, एमडीए, नगर निगम, खाद्य विभाग व पशुपालन विभाग की टीम को भी मौके पर तलब किया गया। मौके से करीब 300 टन अवैध मांस भी बरामद किया गया। इस मामले में 12 घंटे से भी ज्यादा कार्रवाई चली जिसके बाद याकूब कुरैशी, उसके दो बेटे और पत्नी समेत करीब 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। खाद्य विभाग में मीट के सैंपल गए जिसे टेस्टिंग के लिए भेजा जा रहा है। 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!