मदरसा बंद करने का कोई इरादा नहीं, विपक्ष सरकार पर लगा रहा गतल आरोप: बख्शीश अहमद वारसी

Edited By Ramkesh,Updated: 03 Nov, 2022 06:34 PM

close the madrassa the opposition is making false allegations against

उत्तर प्रदेश में मदरसा सर्वे को लेकर उठ रहे सवाल के बीच अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बख्शीश अहमद वारसी गुरुवार को निचलौला पहुंचे। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सरकार की आलोचना करने के लिए कुछ भी नहीं है।...

महराजगंज: उत्तर प्रदेश में मदरसा सर्वे को लेकर उठ रहे सवाल के बीच अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बख्शीश अहमद वारसी गुरुवार को निचलौला पहुंचे। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सरकार की आलोचना करने के लिए कुछ भी नहीं है। विपक्ष सरकार पर गलत तरीके से मदरसे को लेकर आरोप लगा रहा है, जो कि निराधार है। अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मदरसों की जांच का मकसद था कि प्रदेश में कितने मदरसे मान्यता से चल रहे हैं और कितने गैर मान्यता प्राप्त मदरसे है। उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद किसी मदरसे को बंद करने का कोई इरादा नहीं है। मदरसा संचालकों ने विपक्ष गुमराह कर रहा है।

PunjabKesari

बख्शीश अहमद वारसी निचलौल कस्बा स्थित मदरसा अजीजिया अरबिया मजहरुल दारुल उलूम का निरीक्षण किया। मदरसों के निरीक्षण के दौरान बक्शीस अहमद वारसी ने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को और बेहतर शिक्षा दिलाने की सरकार की मंशा पर काम किया जा रहा है। मदरसा निरीक्षण के दौरान कोई भी कमी पाई गई है। उसकी बेहतरी के लिए निर्देश दिए गए हैं।

मदरसा संचालकों को मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा से जोड़ने के भी लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। उर्दू ,अरबी, के साथ-साथ अंग्रेजी, हिंदी, साइंस  गणित,कंप्यूटर की शिक्षा मुहैया कराना सरकार का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि वक्फ की जमीन जिस मकसद से लोगों ने वक्फ की संस्था को दान किया था। उसी को पूर्ण करने के लिए योगी सरकार ने अहम कदम उठाया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!